आईएएस बिश्नोई समेत चार आरोपी आज फिर कोर्ट में पेश





आईएएस बिश्नोई समेत चार आरोपी आज फिर कोर्ट में पेश

रायपुर। कोयला परिवहन मामले में आईएएस समीर बिश्नोई, मास्टरमाइंड सूर्यकांत तिवारी, कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी (सूर्यकांत का भाई) आज फिर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चल रही है। सूत्रों के मुताबिक ईडी कोर्ट से पूछताछ के लिए और समय मांग सकती है। बता दें कि कल समीर बिश्नोई, मास्टरमाइंड सूर्यकांत तिवारी, कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी (सूर्यकांत का भाई) की रिमांड को कोर्ट ने एक दिन और बढ़ा दिया था।

गौरतबल है कि गुरुवार को आईएएस समीर बिश्नोई, सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी को न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की विशेष अदालत में पेश किया गया, जबकि एक बजे सूर्यकांत को लाया गया। कोर्ट में लगभग पांच घंटे तक दोनों पक्ष के वकीलों के बीच बहस चली। शाम सवा पांच बजे न्यायाधीश ने चारों को एक दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।

वहीं, बचाव पक्ष के वकील फैजल रिजवी ने बताया कि ईडी ने कर्नाटक के बेंगलुरु में दर्ज जिस केस के आधार पर शिकायत दर्ज की थी, उस पर कर्नाटक हाई कोर्ट ने स्टे दे दिया है। सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष ने कहा कि अगर मूल एफआईआर पर किसी कार्रवाई से स्टे मिल गया है तो उससे संबंधित सभी कार्रवाई रुक जानी चाहिए। इसके तहत ईडी की यह पूछताछ भी गैरकानूनी होगी। इसलिए सभी आरोपितों को तत्काल रिहा किया जाए।








By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.