साइंस फ़ेयर का आयोजन कन्या विद्यालय अभनपुर में किया गया

अभनपुर -अगस्त्या इंटरनेशनल फाऊंडेशन अभनपुर के द्वारा 10/11/2022 को शासकीय उच्चतर कन्या विद्यालय अभनपुर में विज्ञान मेले का आयोजन किया गया। इस विज्ञान मेले में सूर्यग्रहण, चंद्रग्रहण, मौसम परिवर्तन, पाचन तंत्र, कंकाल तंत्र, डायनेमो इत्यादि से संबंधित अनेकों रोचक मॉडलों को विद्यालय के छात्राओं के माध्यम से प्रस्तुत किया गया।जिससे विद्यालय के अन्य बच्चों को विज्ञान के अनेक अवधारणाओं को समझने का अवसर मिला

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अरविंद भूषण गुप्ता,ऐबीइओ धनेश्वरी साहू संकुल सेजेस प्राचार्य डानसिंह वर्मा ,सीएसी भोला राम साहू ,ऐक्टिव पीएलसी के लीडर हेमन्त कुमार साहू एवं अगस्त्या फाऊंडेशन के शिक्षक संजय चंद्राकर, देवेंद्र कुशवाहा एवं एरिया मैनेजर मुकेश कुशवाहा उपस्थित रहे।

अगस्त्या इंटरनेशनल फाऊंडेशन तीन वर्षो से अभनपुर ब्लॉक में कार्यरत है। फाऊंडेशन के द्वारा मोबाइल साइंस वैन के माध्यम से ग्रामीण अंचलों में स्थित विद्यालयों में जाकर एक्टिविटी एवं मॉडल के माध्यम से बच्चो में विज्ञान विषय के प्रति समझ विकसित कर उनमें जिज्ञासा उत्पन्न कर रहा है। इस आयोजन में हिन्दी माध्यम के साथ-साथ सेजेस अंग्रेज़ी माध्यम के विद्यार्थियों ने भी साइंस फ़ेयर का लाभ लिया ।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.