मराठी और हिंदी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ने एक और सितारा खो दिया है. दिग्गज फिल्म अभिनेता सुनील शेंडे का निधन हो गया है. सुनील शेंडे ने 75 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. उन्होंने आमिर खान स्टारर फिल्म ‘सरफरोश’, ‘गांधी’, और संजय दत्त स्टारर ‘वास्तव’ जैसी कई फिल्मों में अहम भूमिकाएं निभाईं थीं. उनकी भूमिकाएं दर्शकों के बीच बहुत लोकप्रिय थीं.

कैसे हुआ निधन?
बताया जा रहा है कि अपने घर में ही सुनील शेंडे को चक्कर आया था. बाद में ये बताया गया कि शरीर में आंतरिक रक्तस्राव के कारण उनकी मृत्यु हो गई. रात एक बजे उनके विलेपार्ले स्थित आवास पर उनका निधन हो गया. सुनील शेंडे के पार्थिव शरीर का आज परशीवाड़ा स्थित श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा.

कौन कौन है परिवार में?
अभिनेता सुनील अपने पीछे अपनी पत्नी और दो बेटों को छोड़ गए हैं. उनके बेटों को नाम ऋषिकेश और ओमकार हैं. बता दें कि सुनील शाहरुख खान के टीवी सीरियल सर्कस में भी नजर आए थे. इसके अलावा हिट सीरियल शांती, पहला प्यार और चेहरा में भी वो नज़र आए. सुनील ने गांधी फिल्म से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने नरसिम्हा, खलनायक, घायल, खामोशी: द म्यूज़िकल, ज़िद्दी और गुनाह जैसी फिल्मों में अहम रोल निभाए.

कैसे हुई अभिनय की शुरुआत
रिपोर्ट्स के मुताबिक शेंडे का जन्म एक मिडिल क्लास परिवार में हुआ. उनकी 10वीं तक की पढ़ाई लिखाई पुणे में हुई. इसके बाद वो अहमदनगर चले गए. पहले उन्होंने अपना बिजनेस शुरू किया और फिर सत्यदेव दुबे के वर्कशॉप से उन्होंने एक्टिंग शुरू की. फिर उन्होंने संदेश कुलकर्णी, निखिल रत्नापार्खी, अमृता सुभाष और सोनाली कुलकर्णी के साथ मिलकर अपना एक थिएटर ग्रुप बनाया, जिसका नाम ‘समन्वय’ रखा गया.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.