कलेक्टर डॉ भुरे ने जन चौपाल में जानी नागरिकों की समस्याएं,किया यथा सम्भव समाधान

रायपुर 14 नवंबर 2022 :कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने आज यहां अपने कार्यालय कक्ष में जनचौपाल के माध्यम से आम नागरिकों की समस्याएं सुनी। उन्होंने जनचौपाल के माध्यम से जिले के दूर-दराज के क्षेत्रों से आए नागरिकों, ग्रामीणजनों, महिलाओं की समस्याओं को सुना और आवेदनों पर नियमानुसार त्वरित निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

आज 25 से अधिक लोगों ने आवेदन दिया। इन आवेदनों पर तत्काल संज्ञान लेते हुए कलेक्टर डॉ भुरे ने संबंधित अधिकारियों से दुरभाष पर चर्चा कर वस्तु स्थिति की जानकारी ली और यथासंभंव कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए।

आज जनचौपाल में नेवरा के अंकित अग्रवाल ने निजी भूमि से कब्जा हटवाने के लिए आवेदन किया, जिस पर कलेक्टर ने एस.डी.एम तिल्दा को फोन कर तुरंत कार्यवाही के निर्देश दिए। इसी प्रकार तिल्दा तहसील के ग्राम तरपोंगी के स्वप्न कुमार साहा ने खसरे के नामांतरण के लिए आवेदन किया।

कलेक्टर ने प्रकरण को उचित प्रतिवेदन के लिए भेजने की जानकारी दी। न्यू चंगोराभाठा निवासी टेटकू राम देवांगन ने सेंट्रिंग लकड़ी का किराया दिलाने, इंद्रावती कॉलोनी निवासी सतीश शर्मा ने स्टेशनरी के बकाया राशि के भुगतान के लिए, सन्यासी पारा के एम. गौरीशंकर राव ने प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान दिलाने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया।

जनचौपाल में ग्राम पंचायत बंगोली के सरपंच श्री झुकूराम बांधे ने प्राथमिक शाला बंगोली में तीन अतिरिक्त कक्ष बनवाने के लिए आवेदन दिया। ग्राम दुलना निवासी विभीषण कुमार निषाद ने बैटरी चालित स्पोर्ट व्हीलचेयर प्रदान करने, नगर पंचायत कूंरा निवासी शत्रुघ्न बंजारे ने प्रधानमन्त्री सम्मान निधि प्राप्त नहीं होने की समस्या बताई।

ग्राम बाना से नोहर लाल साहु ने रोजगार गारंटी की रााशि दिलाने के लिए आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर डॉ भुरे ने जिला पंचायत सीईओ को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.