नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया सतनामी समाज के शपथ ग्रहण समारोह में हुए शामिल

रायपुर, 15 नवम्बर 2022/नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज, जिला महासमुन्द के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। उन्होंने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। मंत्री डॉ. डहरिया ने लोगों की मांगों पर झलप चौक बागबाहरा में डॉ अम्बेडकर चबूतरा एवं मूर्ति स्थापना के लिए 20 लाख रूपया की घोषणा भी की।

कार्यक्रम को संम्बोधित करते हुए डॉ. डहरिया ने कहा की सतनाम पंथ के लोग अपनी आत्मनिर्भरता, कर्मठता, साहस एवं कर्तव्यपरायणता के लिए जाने जाते रहे है। उन्होंने कहा की हम सभी परम पूज्य बाबा गुरूघासीदास जी के अनुयायी हैं। इसलिए उन्होंने जो आदर्श हमारे समाज के लिए स्थापित किये हैं, उनका अनुसरण एवं प्रचार-प्रसार करना हम सभी का कर्तव्य है। किसी भी समाज की सुदृढ़ता, उस समाज की एकता पर निर्भर करती है। हम सभी को अपने सतनामी समाज की एकता को बनाए रखना है।

डॉ. डहरिया ने समाज अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों से अनुरोध किया कि निष्पक्ष भाव से समाज के समग्र विकास में योगदान-सुनिश्चित करें। किसी भी समाज की प्रगति एवं विकास का पैमाना शैक्षणिक स्तर होता है, इसलिए समाज के प्रत्येक व्यक्ति के लिए शिक्षा अनिवार्य करें।

डॉ. डहरिया ने कहा की मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में लोककल्याणकारी सरकार पूरी संकल्पबद्धता से कार्य कर रही है। सरकार की योजनाओं से प्रदेश के लोगों के जीवन स्तर में बदलाव आया है।

सामाजिक सुदृढ़ता और संगठन के उत्कृष्ट योगदान की वजह से सतनामी समाज समग्र क्षेत्रों में उपस्थिति दर्ज कराने में सफल रहा है। शिक्षा, साहित्य, संस्कृति और राजनीति सहित विविध क्षेत्रों में सतनामी समाज के प्रतिनिधित्व को हम सभी ने सम्मानपूर्वक स्वीकार किया है। वर्तमान परिवेश में शासकीय नौकरियों की संख्या सीमित है। इसलिए हमारे सतनामी समाज के लोगों को छोटे-छोटे स्वरोजगार की ओर कदम बढ़ाना और आगे आना अच्छा रहेगा। हमें अपने उद्यमिता को और सुदृढ़ करने की आवश्यकता है, जिससे हम स्वरोजगार एवं व्यवसाय के क्षेत्र में परिश्रम कर आय अर्जित करने में सक्षम बनें। डॉ. डहरिया ने कहा की महान संत गुरू घासीदास एवं गुरू बालकदास जी का संपूर्ण जीवन ही आदर्शों की परिभाषा है। हम इनके विचारों और सिद्धांतों का अनुकरण करने की प्रेरणा लें एवं अपने सतनामी समाज का और मान बढ़ाएं।

शपथ ग्रहण समारोह की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज श्री आर. पी. भतपहरी ने की। कार्यक्रम में श्री एम.एल.कोशले, श्री लक्ष्मण भारती, श्री एस. आर. बंजारे श्री पी. एल. कोसरिया, श्रीमती नूतन कुर्रे, श्री मोहन बंजारे, श्री दिनेश बंजारे, श्री हीरा बंजारे, श्रीमती एस. चंद्रसेन सहित विनोद भारती, गिरजा पाटले, श्याम तोद्रे, विजय कुर्रे, रघुनाथ भारद्वाज, गुलाब टंडन, निशा ओगरे, द्रोपदी जोशी, राजा लाल बंजारे, सुभाष कोसरे और अन्य प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, समाज के सम्मानीय प्रतिनिधि एवं महासमुंद के प्रगतिशील छत्तीसगढ़ सतनामी समाज के नव नर्वाचित पदाधिकारी शामिल हुए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.