पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री (punjabi film industry) से एक बुरी खबर सामने आई है कि दिग्गज अभिनेत्री दलजीत कौर (veteran actress Daljeet Kaur) ने इस दुनिया को अलविदा (goodbye world) कह दिया है। दलजीत कौर का निधन (passes away) हो गया है और 69 साल की उम्र में उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली है। दलजीत कौर कई सुपरहिट पंजाबी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं और उनका गुजर जाना पंजाबी सिनेमा के लिए एक बड़ा नुकसान है। दलजीत कौर को फैन्स और सितारे श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

ब्रेन ट्यूमर से थीं पीड़ित ..
कई सुपरहिट पंजाबी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाने वालीं नामी अभिनेत्री दलजीत कौर का बृहस्पतिवार को पंजाब के लुधियाना जिले में निधन हो गया। दलजीत कौर 69 साल की थीं। उनके चचेरे भाई हरिंदर सिंह खंगुरा के अनुसार कौर पिछले तीन वर्ष से ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थीं और बीते एक साल से कोमा में थीं। दिलजीत कौर का निधन सुधर में स्थित उनके चचेरे भाई के घर पर सुबह के समय हुआ।

दाज के साथ शुरू किया था करियर
यही नहीं हरिंदर सिंह खंगुरा ने बताया कि दिलजीत का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। बता दें कि दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से स्नातक तक पढ़ाई करने के बाद कौर ने 1976 में ‘दाज’ फिल्म के साथ अपना करियर शुरू किया था। कौर ने कई हिट फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें ‘पूत जट्टां दे’ (1983), ‘मामला गड़बड़ है’ (1983), ‘की बनू दुनिया दा’ (1986), ‘पटोला’ (1988) और ‘सईदा जोगन’ (1979) शामिल हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.