आम नागरिकों तक योग की पहुंच बढ़ाने हर समस्या का होगा निराकरण : ज्ञानेश शर्मा

रायपुर, 18 नवम्बर 2022 :छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा जन-जन तक योग को पहुंचाने के लिए प्रदेश में लगातर काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा गुरूवार को रायगढ़ जिले के प्रवास में रहे। उन्होंने रायगढ़ के सर्किट हाउस में जिले में योग गतिविधियां बढ़ाने के लिए कार्ययोजना तैयार करने योग साधकांे की बैठक ली।

उन्होंनेे योग साधकों को नियमित योगाभ्यास संचालन व योग के प्रचार प्रसार में आने वाली हर समस्या के निराकरण के लिए आश्वस्त किया। श्री शर्मा ने रायगढ़ जिला मुख्यालय के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में प्रथम निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केन्द्र का शुभारंभ भी किया। इस अवसर पर योग आयोग के सचिव श्री एम.एल.पाण्डे भी उपस्थित थे।

अध्यक्ष शर्मा ने बैठक में योग साधकांे से चर्चा करते हुए अधिक से अधिक नागरिकों तक योग को पहुंचाने पर बल दिया। उन्होंने मैदानी स्तर पर योग गतिविधियों के संचालन में आने वाली समस्याओं का भी संज्ञान लिया और उसके निराकरण के लिए जिला अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस अवसर पर समाजसेवी दीपक पाण्डेय, रायगढ़ जिला योगासन स्पोर्ट्स एसोशियेशन के अध्यक्ष प्रदीप गर्ग, समाज कल्याण विभाग के अधिकारी, योग साधक और बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.