अब WhatsApp से ही कर सकेंगे शॉपिंग, बिजनेस एप के लिए बड़ा अपडेट हुआ जारी

मेटा के स्वामित्व वाले WhatsApp ने अपने बिजनेस एप के लिए बड़ा अपडेट जारी किया है। WhatsApp बिजनेस एप के यूजर्स अब एप में ही कुछ भी सर्च कर सकेंगे और एप से ही डायरेक्ट शॉपिंग कर सकेंगे। WhatsApp बिजनेस एप में अब किसी ब्रांड या बिजनेस को सर्च किया जा सकेगा, हालांकि इस फीचर की शुरुआत फिलहाल ब्राजील, कोलंबिया, इंडोनेशिया, मैक्सिको और ब्रिटेन के लिए ही हुई है। भारत के यूजर्स को अभी इंतजार करना होगा।

WhatsApp ने इस फीचर को लेकर ब्लॉग भी शेयर किया है जिसमें फीचर्स के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है। नए अपडेट के बाद आप किसी कंपनी या ब्रांड से उसके व्हाट्सएप प्रोफाइल पर दिए गए नंबर से ही संपर्क कर सकेंगे। इसके अलावा आप एप में ही सर्च करके भी किसी कंपनी से संपर्क कर सकेंगे।

नए अपडेट के बाद WhatsApp बिजनेस एप ई-कॉमर्स साइट की तरह हो जाएगा। कुछ भी खरीदने के लिए आपको किसी अन्य वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं होगी। आप सीधे एप से ही किसी सामान को ऑर्डर कर सकेंगे। WhatsApp का यह फीचर काफी हद तक JioMart के मॉडल पर आधारित है।

WhatsApp ने कहा है कि बिजनेस एप (business app) में भी यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी बरकरार रहेगी। इसके अलावा व्हाट्सएप में क्रेडिट और डेबिट कार्ड (Credit and Debit Cards) से भी पेमेंट करने का विकल्प आ गया है। WhatsApp के नए अपडेट के फायदा खासकर उन्हें मिलेगा जिनके पास अपने ब्रांड की वेबसाइट नहीं है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.