राजनांदगांव : मुख्यमंत्री ने डोंगरगढ़ में सी-मार्ट का किया शुभारंभ

राजनांदगांव 19 नवम्बर 2022 : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज डोंगरगढ़ में सी-मार्ट का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री के समक्ष 60 हजार रूपए की खरीददारी के साथ सी मार्ट का शुभारंभ हुआ। महिला एवं बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग एवं आदिम जाति कल्याण विभाग ने अपने विभाग की जरूरत के लिए की खरीददारी। इसे पूजा सामग्रियों के लिए खास तौर पर खोला गया है। पूर्व में ट्रायल के दौरान एक सप्ताह में 70 हजार रूपए की बिक्री हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां मां बम्बलेश्वरी के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को कई प्रकार के अच्छे सामानों की खरीदारी करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि डोंगरगढ़ मां बम्बलेश्वरी का विशेष महत्व है। यहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में दर्शनार्थी और श्रद्धालु आते हैं। इन सभी को छत्तीसगढ़ी परंपरागत सामग्रियों की खरीदी का मौका मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने विकासखंड स्तर पर प्रारंभ की गई इस पहल के लिए जिला प्रशासन की प्रशंसा की। पहले यहां की सामग्री राजनांदगांव स्थित सी-मार्ट बिक्री के लिए भेजते थे, लेकिन अब यहां डोंगरगढ़ के सी-मार्ट में विविध सामग्री उपलब्ध रहेगी।

डोंगरगढ़ के सी-मार्ट में माता की चुनरी, प्रसाद, पूजन सामग्री, मां बम्लेश्वरी की फोटो, सहित छत्तीसगढ़ी व्यंजनों, आचार, पापड़, बड़ी सहित परंपरागत छत्तीसगढ़ी उत्पाद का स्टॉक रखा गया है

इस अवसर पर अध्यक्ष छत्तीसगढ़ अन्य पिछड़ा वर्ग क्षेत्र विकास प्राधिकरण व डोंगरगांव विधायक श्री दलेश्वर साहू, अध्यक्ष अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण एवं विधायक डोंगरगढ़ श्री भूवनेश्वर बघेल, खुज्जी विधायक श्रीमती छन्नी साहू, छत्तीसगढ़ अंत्यायवसायी सहकारी वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष श्री धनेश पाटिला, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष श्री नवाज खान, समाज सेवी श्री पदम कोठारी सहित अन्य जनप्रतिनधि उपस्थित थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.