सभी कार कंपनियां ला रहीं है 7 सीटर SUV गाड़ियां, लॉन्च से पहले देखें नए फीचर्स

Upcoming Three Row SUV in India: भारतीय कार बाजार में एसयूवी का क्रेज बढ़ता जा रहा है. हालांकि बहुत से लोग चाहते हैं कि उनकी एसयूवी में ज्यादा लोगों के बैठने की सुविधा हो. ऐसे ग्राहकों के लिए बाजार में नए ऑप्शन आने वाले हैं. मारुति सुजुकी से लेकर महिंद्रा और एमजी तक, अपनी 7 सीटर एसयूवी भारत में उतराने जा रही हैं. यहां हम आपके लिए ऐसी ही 5 कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो अगले एक साल में भारत में लॉन्च की जा सकती हैं. 

1. Toyota Fortuner
टोयोटा फॉर्च्यूनर नेताओं से लेकर आम आदमी तक की पहली पसंद रही है. इसकी रोड प्रसेंस और ऑफ-रोडिंग बेहतरीन है. यह पेट्रोल के साथ डीजल इंजन में भी आती है. हालांकि जल्द ही कंपनी इसका तीसरी जेनरेशन मॉडल ला सकती है. नई फॉर्च्यूनर में नए डिजाइन के साथ ज्यादा फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. 

2. MG Hector Plus
एमजी मोटर 5 जनवरी 2023 को अपडेटेड Hector लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इसमें ADAS टेक्नोलॉजी के साथ नई टचस्क्रीन और कई अपडेटेड फीचर्स मिल सकते हैं. इसके बाद कंपनी की 7 सीटर एसयूवी हेक्टर प्लस को लाया जाएगा, जिसमें इसी तरह के अपडेट मिलने की संभावना है. अपडेटेड हेक्टर प्लस की लॉन्चिंग नई हेक्टर के कुछ हफ्ते बाद हो सकती है.

3. Maruti Suzuki Jimny 5-Door
मारुति सुजुकी जिम्नी विदेशों में खूब पसंद की गई है. अब यह भारतीय बाजार में एंट्री करने जा रही है. मारुति अपनी जिम्नी को 5 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन में ला सकती है. इसमें कंपनी का K15 दिया जा सकता है, जो मारुति की अर्टिगा, ब्रेजा और ग्रैंड विटारा में मिलता है. 5 डोर जिम्नी को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. 

4. Citroen C3 Plus
सीट्रॉएन भारत में अपनी सबसे सस्ती कार सी3 का 7 सीटर वर्जन लाने की तैयारी में है. इसमें 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. साइज में यह किआ कारेंस जितनी बड़ी हो सकती है. इसे भारत में टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है. 

5. Mahindra Bolero Neo Plus
महिंद्रा अपनी बोलेरो नियो एसयूवी का 7 सीटर वर्जन भी लाने वाली है. इसमें Scorpio, Thar और XUV700 वाले ही इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा. यह कंपनी की पहले आने वाली TUV300 Plus पर आधारित हो सकती है. इसे 11 से 14 लाख रुपये की रेंज में लाया जा सकता है. 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.