इंदौर में होगा हॉलिस्टिक मेडिसिन चिकित्सा पद्धतियों का महासम्मेलन

इंदौर। इंस्टीटयूट ऑफ होलिस्टिक मेडिसिन- इंदौर के तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय वैकल्पिक चिकित्सा पद्धतियों का महासम्मेलन 10 से 12 दिसंबर को इंदौर में आयोजित करने का निर्णय लिया है। इस महासम्मेलन में देश,विदेश के सुप्रसिद्ध एक्युप्रेशर,सुजोक,सम्मोहन, कलरथेरेपी, एन.एल.पी.,एक्यूपंक्चर,पास्ट लाईफ रिग्रेशन थेरेपी व अन्य विधाओं के विशेषज्ञों की सहभागिता होने जा रही है।

इसमें भारत के मूर्धन्य चिकित्सकों को टॉप 10, वैकल्पिक चिकित्सा अवार्ड 22 से सम्मानित किया जायेगा।60 विशेषज्ञों को भारत वैकल्पिक चिकित्सा प्राइड अवार्ड विशेष सम्माननीय अतिथियों द्वारा दिया जायेगा।इसमें देश विदेश के अनेक वरिष्ठ चिकित्सक भाग लेगे।

एक्युप्रेशर व अन्य चिकित्सा विधाओं के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यो के फलस्वरुप विशेष सम्मान पत्र एक्युप्रेशर रत्न, एक्युप्रेशर शिरोमणि ,गोल्ड मेडल,सिल्वर मेडल एक्सीलेंस ऑफ एक्युप्रेशर,क्राउन ऑफ़ एक्युप्रेशर,लाईफ टाईम अचीवमेंट अवार्ड दिया जायेगा।

इस अवसर पर सर्व श्रेष्ठ चिकित्सकीय सेवाओ के लिए सर्वोच्च भारतीय चिकित्सा रत्न अवार्ड संस्था के वरिष्ठ चिकित्सक दिल्ली के डा.एस.सी. चौपड़ा के नाम से नगद राशि के साथ प्रदान किया जायेगा। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के डॉ रमेश कुमार सोनसायटी को डायमंड अवार्ड से नवाजा जाएगा जो कि पूरे छत्तीसगढ़ के लिए गर्व की बात है

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.