कलेक्टर ध्रुव ने निर्माणाधीन छात्रावासों का किया मुआयना

निर्माण कार्य को समय-सीमा में गुणवत्ता के साथ पूरा कराने के निर्देश’
मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, 21 नवम्बर 2022/
 कलेक्टर श्री पी.एस. ध्रुव ने रविवार को खड़गवां विकासखण्ड के देवाडांड, भरतपुर ब्लाक के बहरासी में निर्माणाधीन छात्रावास तथा मनेन्द्रगढ़, ग्राम बंजी एवं जनकपुर में छात्रावास जीर्णोंद्धार एवं उन्नयन कार्य का मुआयना किया। कलेक्टर ने छात्रावासों के निर्माण एवं उन्नयन कार्य में गुणवत्ता का विशेष रूप ध्यान रखने के साथ ही सभी कामों को समय-सीमा में पूरा कराए जाने के निर्देश निर्माण एजेंसियों को दिए। उन्होंने सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग श्री डी.डी तिग्गा को निर्माण कार्य की प्रगति की मॉनिटरिंग करने को कहा।
कलेक्टर श्री ध्रुव ने देवाडांड में एक करोड़ 56 लाख रूपए की लागत से निर्माणाधीन प्री-मीट्रिक कन्या छात्रावास तथा बहरासी में एक करोड़ 56 लाख रूपए की लागत से निर्माणाधीन छात्रावास का मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने उपयोग लाई जा रही निर्माण सामग्री की गुणवत्ता का भी जायजा लिया। कलेक्टर श्री ध्रुव ने कहा कि कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने मानक के अनुसार छड़, गिट्टी, सीमेंट, रेत आदि का उपयोग सुनिश्चित करने को कहा।
कलेक्टर इसके पश्चात मनेन्द्रगढ, ग्राम बंजी तथा जनकपुर में छात्रावास जीर्णोंद्धार एवं उन्नयन कार्य का मुआयना किया। उक्त सभी स्थानों पर छात्रावास उन्नयन का कार्य मुख्यमंत्री आदर्श छात्रावास के रूप में 25-25 लाख रूपए की लागत से किया जा रहा है। मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में कुल 56 आश्रम छात्रावास संचालित है। बीते साल 7 छात्रावासों को जीर्णोंद्धार कराया गया था। वर्तमान में 9 छात्रावास के उन्नयन की प्रशासकीय स्वीकृति मिली है, जिनके उन्नयन का कार्य तेजी से कराया जा रहा है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.