छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की नवनियुक्त सदस्य श्रीमती बालो बघेल ने किया कार्यभार ग्रहण

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग के लिए 5 सदस्यों की नियुक्ति की गई थी, जिसमें से मंगलवार को आयोग कार्यालय में पांचवी सदस्य श्रीमती बालो बघेल ने अपना कार्यभार ग्रहण किया। आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने श्रीमती बालो बघेल को कार्यभार सौंपा। नवनियुक्त सदस्य को बस्तर संभाग के 7 जिलों की जिम्मेदारी दी गई है, जिसमें कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा जिला सम्मिलित हैं। 

डॉ. नायक ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि महिला आयोग में बहुत ही सशक्त महिलाओं को सदस्य की जिम्मेदारी दी गयी है। छत्तीसगढ़ प्रदेश में अब बस्तर से लेकर सरगुजा तक सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ की महिलाओं को प्रतिनिधित्व मिला है। अब महिला आयोग की सतत् पहुंच पूरे छत्तीसगढ़ के कोने-कोने तक हो गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के सपने के अनुरूप पूरे छत्तीसगढ़ में महिलाओं को न्याय देने, सशक्त करने तथा जागरूकता बढ़ाने की दिशा में मिलकर आयोग एक टीम की तरह कार्य करेगा। 

नवनियुक्त सदस्य श्रीमती बालो बघेल ने सरकार के शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि महिला आयोग, महिलाओं के संवैधानिक अधिकारों के लिए बना है। पीड़ित महिलाओं को उनके अधिकार दिलाने के लिए निरंतर काम करते रहेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.