Samachar Jagat

बीजापुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने शनिवार को हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोमरा गांव के जंगल में हुई और इसमें एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सली मारे गए।

अधिकारियों ने कहा कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि पोमरा गांव के जंगल में नक्सलियों के डिवीजनल कमेटी सदस्य मोहन कड़ती, सुमित्रा, माटवाड़ा एलओएस कमांडर रमेश और लगभग 40 माओवादी मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि सूचना के बाद डीआरजी, एसटीएफ और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को गश्त पर भेजा गया।

उन्होंने कहा कि आज सुबह करीब 7.30 बजे जब सुरक्षाबलों के जवान पोमरा गांव के जंगल में पहुंचे तो नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। अधिकारियों के अनुसार, कुछ देर चली गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां से तीन नक्सलियों के शव बरामद हुए। उन्होंने कहा कि मारे गए नक्सलियों की अभी पहचान नहीं हुई है तथा क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.