Toyota ने दी बड़ी खुशखबरी ! अब वापसी होगी इस डीजल कार की...

Toyota ने दी बड़ी खुशखबरी ! अब वापसी होगी इस डीजल कार की...

Toyota Innova Crysta Diesel: टोयोटा ने हाल ही में अपनी नई इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova Hycross) को पेश कर दिया है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि कंपनी अपनी वर्तमान इनोवा क्रिस्टा को भारत में बंद कर सकती है. इनोवा क्रिस्टा के डीजल इंजन की बुकिंग पहले ही रोक दी गई थी. इसके बाद हाल ही में इसका पेट्रोल वर्जन भी वेबसाइट से हटा लिया गया. हालांकि अब कंपनी ने आधाकारिक रूप से बता दिया है कि भारतीय बाजार में Innova Crysta के डीजल इंजन की बिक्री जारी रहेगी, और इसकी बुकिंग जल्द ही शुरू होने जा रही है. 

बता दें कि अगस्त 2022 में टोयोटा ने अपनी इनोवा क्रिस्टा डीजल की बुकिंग बंद कर दी थी. कंपनी ने उस समय ज्यादा डिमांड और लंबे वेटिंग पीरियड को वजह बताया था. कंपनी की नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस सिर्फ पेट्रोल-हाइब्रिड ऑप्शन में लाई गई है. ऐसे में कंपनी ने पुरानी इनोवा क्रिस्टा के पेट्रोल वेरिएंट को बंद करने और सिर्फ डीजल इंजन को जारी रखने का फैसला लिया है. 

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पहले की ही तरह 2.4-लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी. यह इंजन अधिकतम 148 बीएचपी की पावर और 360 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन ऑप्शन के रूप में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प होंगे. 

Innova Hycross के इंजन ऑप्शन
इनोवा हाइक्रॉस की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जिसके साथ 5th जनरेशन फुल हाइब्रिड सिस्टम भी मिलता है. हाइब्रिड वाला इंजन 186 पीएस की पावर जनरेट करता है. जबकि इसके नॉन हाइब्रिड वेरिएंट की पावर 174 पीएस है. दोनों ही इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है. इनोवा हाईक्रॉस को 50,000 रुपये की टोकन राशि पर ऑनलाइन या डीलरशिप पर बुक कर किया जा सकता है. इसकी कीमतों की घोषणा जनवरी 2023 में की जाएगी.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.