Toyota Innova Hycross 7 सीटर कार XUV700 और Safari की करेगी छुट्टी, देखे तूफानी लुक और फीचर्स

Toyota Innova Hycross 7 सीटर कार 21 के माइलेज के साथ XUV700 और Safari की करेगी छुट्टी देखे तूफानी लुक और फीचर्स। Toyota की इस कार के आगे कई बड़ी कंपनी टेक देंगी अपने घुटने, ऐसे दमदार फीचर्स के साथ हो रही लॉन्च, की मार्केट में उतरते साथ ही मचा देगी तबाही भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में तहलका मचाने आ रही ये Toyota Innova Hycross कंपनी जल्द इसे शानदार फीचर्स के साथ पेश करने वाली है। हाल ही में कंपनी द्वारा इसके कुछ फीचर्स को पेश किया गया है तो आइये जानते है इसके कुछ खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बार में।

कई दमदार फीचर्स के साथ हो रही लॉन्च Launching with many powerful features

Toyota Innova Hycross को आखिरकार भारत में पेश कर दिया गया है। कंपनी जनवरी 2023 में इसकी कीमतों की घोषणा करेगी। इस MPV मॉडल लाइनअप को 5 वेरिएंट और दो सीटिंग कॉन्फिगरेशन- 7 और 8-सीट में उपलब्ध कराया जाएगा। 7-सीटर वेरिएंट में मिड-रो के लिए एक ओटोमन फंक्शन और दो कैप्टन सीट्स और तीसरी रो के लिए एक बेंच सीट होगी।

आइये जानते है इस शानदार 7 सीटर कार के स्पेसिफिकेशन फीचर्स के बारे में महत्वपूर्ण डिटेल्स

Toyota Innova Hycross Design and Size

Toyota Innova Hycross की लंबाई 4755mm, चौड़ाई 1850mm और ऊंचाई 1795mm है। कार का वीलबेस 2850mm है, जो कि इनोवा क्रिस्टा से 100mm लंबा है। इसके ग्राउंड क्लीयरेंस (185mm) और अप्रोच और डिपार्चर एंगल में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Toyota Innova Hycross Best Features

नई Toyota MPV के टॉप वेरिएंट में 10 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। वहीं इसके निचले वेरिएंट में 9 इंच की इंफो यूनिट और 4.2 इंच के मल्टी-इंफो डिस्प्ले के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। मिड-रो पैसेंजर्स के लिए डुअल 10-इंच स्क्रीन, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक (Electronic Parking Brake), ड्राइव मोड (Drive Mode), सेकेंड-रो वाले पैसेंजर्स के लिए क्लाइमेट कंट्रोल, फुल LED हेडलैंप (Full LED Headlamp) और LED DRL से लैस है।

Toyota Innova Hycross Engine

Toyota Innova Hycross के सभी वेरिएंट 2.0L पेट्रोल इंजन के साथ आएंगे। इनके साथ पांचवीं जनरेशन की स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का ऑप्शन मिलेगा। इसके साथ CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। खास बात यह कि इसमें कोई डीजल इंजन और मैनुअल गियरबॉक्स नहीं होगा।

Toyota Innova Hycross Interior Design & Features

फीचर्स की बात करें तो यह पैनोरमिक सनरूफ(panoramic sunroof) , 360 डिग्री कैमरा (360 degree camera), वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स (Ventilated Front Seats), 9-स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम (9-speaker JBL audio system) , फॉक्स वुड (Fox Wood) और इंटीरियर पर एल्युमिनियम फिनिश, वायरलेस चार्जिंग(wireless charging) , क्विल्टेड लेदर सीट्स (QUILTED LEATHER SEATS), चार USB C- पोर्ट (USB C-Port), ऑटो होल्ड फंक्शन फीचर्स दिए है।

Toyota Innova Hycross Seating arrangement

इस MPV के 8-सीटर मॉडल में दूसरी और तीसरी रौ के लिए बेंच सीट दी जाएगी। इसके अलावा सभी पैसेंजर्स को 3-रो समेत 3-पॉइंट सीट बेल्ट मिलेगा। नई Innova Highcross को FWD ड्राइवट्रेन सिस्टम के साथ मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इस MPV को SUV स्टाइल में तैयार किया गया है।

Toyota Innova Hycross Price

उम्मीद है कि भारत में Innova Hycross की कीमत 22 लाख रुपये से 28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी। इसे 50,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर बुक किया जा सकता है। देश में लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला Mahindra XUV700 और Tata Safari से होगा।

Toyota Innova Hycross Mileage

नई इनोवा हाईक्रॉस का माइलेज 21.1 किमी/लीटर है। यह फुल फ्यूल टैंक पर 1097 किलोमीटर की रेंज देती है। कंपनी का कहना है कि नई टोयोटा इनोवा 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार मात्र 9.5 सेकेंड में पकड़ सकती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.