Royal Enfield लेकर आ रही है कई नई बाइक्स, ये धांसू बाइक है लिस्ट में शामिल

Royal Enfield Upcoming Bikes,  Royal Enfield New Bikes,  Cheap Royal Enfield Bikes,  Royal Enfield 650cc Engine Bikes,रॉयल एनफील्ड अपकमिंग बाइक्स, रॉयल एनफील्ड न्यू बाइक्स, रॉयल एनफील्ड की सस्ती बाइक्स, रॉयल एनफील्ड 650सीसी इंजन बाइक्स

वर्तमान में दिग्गज क्लासिक बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड कई मोटरसाइकिलों पर काम कर रही है जो 450cc इंजन द्वारा संचालित होंगी। जानकारी के अनुसार, आने वाले वर्षों में कंपनी हिमालयन 450, हिमालयन 450 रैली वेरिएंट, एक स्क्रैम्बलर, रोडस्टर और एक कैफे रेसर जैसी बाइक लॉन्च करने वाली है। इसके साथ ही कंपनी एक 648cc के पैरेलल-ट्विन इंजन से पॉवर लेने वाली एक एडवेंचर बाइक पर भी काम कर रही है। आइये इन सभी बाइक्स के बारे में जानते हैं।

नई हिमालयन 450

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को अगले साल भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।
फीचर्स की बात करें तो हिमालयन 450 एडवेंचर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्विचेबल ABS, इनवर्टेड फ्रंट फोर्क्स और एडजस्टेबल सस्पेंशन जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके इंजन में DOHC सेटअप होने की भी संभावना है। वहीं, इसके रैली वेरिएंट में एक फ्लैट सीट, स्पोक एल्यूमीनियम रिम्स, मजबूत सस्पेंशन और बड़ा ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा। दोनों वेरिएंट में 450cc का इंजन मिलेगा।

रॉयल एनफील्ड हंटर 450

रॉयल एनफील्ड हंटर 450 नाम के एक रोडस्टर पर भी काम कर रही है। इसका डिजाइन मौजूदा हंटर 350 के समान होगा। हालांकि, इसके इंजन को अपडेट किया जा रहा है।
बता दें कि यह सबसे सस्ता 450cc मॉडल होगा और 2023 के अंत तक इसे लॉन्च किया जाएगा।
रॉयल एनफील्ड 450cc इंजन प्लेटफॉर्म पर आधारित एक हल्का रोड-ओरिएंटेड स्क्रैम्बलर भी लॉन्च करने वाली है। वर्तमान में ब्रांड के पोर्टफोलियो में कोई स्क्रैम्बलर नहीं है।

अपकमिंग रॉयल एनफील्ड 650 एडवेंचर

अपकमिंग रॉयल एनफील्ड 650 बाइक में एक लंबी विंडस्क्रीन, उठे हुए हैंडलबार, स्कूप्ड-आउट राइडर-ओनली सैडल, एक अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, एक रियर लगेज रैक और एक इंजन सम्प गार्ड मिलेगा। बाइक का वजन 200 किलोग्राम से अधिक हो सकता है। वहीं, इसका ग्राउंड क्लीयरेंस भी इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल GT 650 की तुलना में अधिक होगा।
यह ऑफ-रोड-बायस्ड टायर्स में लगे वायर-स्पोक व्हील्स के साथ आएगी। जानकारी के अनुसार, इसे 2024 में लॉन्च किया जा सकता है।

हिमालयन के इलेक्ट्रिक वेरिएंट पर भी काम कर रही रॉयल एनफील्ड
इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते चलन को देखते हुए ज्यादातर ऑटोमोबाइल कंपनियां इलेक्ट्रिक सेगमेंट में प्रवेश की तैयारी कर रही हैं।
रॉयल एनफील्ड भी इलेक्ट्रिक बाइक पर काम कर रही है। कंपनी अपनी कुछ इलेक्ट्रिक बाइक्स की टेस्टिंग भी शुरू कर चुकी है।
कंपनी हिमालयन के इलेक्ट्रिक वेरिएंट पर भी काम कर रही है। इसे जल्द ही आधिकारिक तौर से पेश किया जायेगा।
कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए अगले पांच सालों में 2,000 करोड़ रुपये निवेश करने वाली है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.