Honda की ये सभी कारें फरवरी 2023 में हो जायेगी बंद! अगर खरीदनी है तो सोच-समझकर खरीदें

Honda Cars, Honda diesel cars, Honda to discontinue diesel cars, diesel cars, Real Driving Emissions norms, RDE norms, Honda City, Honda Amaze, Honda City diesel, Honda Amaze diesel, होंडा कारें, होंडा डीजल कारें, डीजल कारों को बंद करेगी होंडा, डीजल कारें, आरडीई मानदंड, होंडा सिटी, होंडा अमेज, होंडा सिटी डीजल, होंडा अमेज डीजल

Diesel Cars: आगामी रियल ड्राइविंग एमिशन (RDE) नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए कार निर्माता कंपनियां भारत में डीजल इंजन के मॉडल बंद करने पर विचार कर रही हैं. इन कंपनियों में जापानी कार निर्माता होंडा भी है, जो अगले साल की शुरुआत से होंडा सिटी और होंडा अमेज सेडान के डीजल इंजन ऑप्शन को चरणबद्ध तरीके से बंद करने की योजना बना रही है. 

RDE नॉर्म्स पर खरे उतरने में सक्षम नहीं डीजल इंजन!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, होंडा कार्स इंडिया के सीईओ ताकुया त्सुमुरा ने कहा कि डीजल इंजन, आने वाले RDE नॉर्म्स पर खरे उतरने में सक्षम नहीं हो सकते हैं.’ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, होंडा अपने 1.5-लीटर डीजल इंजन को बंद करेगी, जो Honda City, Amaze, और WR-V में मिलता है. होंडा ने डब्ल्यूआर-वी, जैज़ और अमेज़ के चुनिंदा डीजल वेरिएंट के ऑर्डर लेना भी बंद कर दिया है. 

ग्लोबल लेवल पर कई ब्रांड बंद कर चुके हैं डीजल इंजन

ग्लोबल लेवल पर भी कई ब्रांडों ने डीजल इंजनों को बंद कर दिया है. वहीं, भारतीय कार निर्माता मारुति सुजुकी ने भी पहले ही डीजल इंजनों से दूरी बना ली है. मारुति सिर्फ पेट्रोल इंजन ऑफर कर रही है. हालांकि, पेट्रोल इंजन के साथ माइलेज और रनिंग कॉस्ट को ध्यान में रखते हुए मारुति सुजुकी की तरफ से सीएनजी और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी ऑफर की जा रही है.

मारुति ऑफर कर रही सीएनजी और हाइब्रिड टेक्नोलॉजी

मारुति ने हाल ही में लॉन्च हुई अपनी ग्रैंड विटारा में टोयोटा से ली गई स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. वहीं, कंपनी के पास सीएनजी कारों का भी बड़ा पोर्टफोलियो है. यह 10 से ज्यादा सीएनजी कारें बेचती है.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.