ट्रेन रद्द हो रही और भाजपा सांसद मौनी बाबा बने है- कांग्रेस

रायपुर/ 29 नवंबर 2022/ भाजपा सांसदों के द्वारा छत्तीसगढ़ में रद्द हुई ट्रेन को शुरु कराने रेल मंत्री से चर्चा करने वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने तंज कसते हुये कहा कि ट्रेन रद्द हो रही और भाजपा सांसद मौनी बाबा बने है आज से 4 महीने पहले भी भाजपा के सांसदों के द्वारा रेल मंत्री से मिलकर रद्द ट्रेन शुरू कराने की चर्चा का दावा किया गया था।

लेकिन भाजपा के सांसदों के मिलने के बाद रेल मंत्रालय ने रद्द ट्रेनो को शुरू तो नहीं किया था बल्कि और 350 ट्रेनों को रद्द कर दी थी। आज फिर भाजपा के सांसद रेल मंत्री से चर्चा करने का दावा कर रहे हैं ऐसा लगता है कि अब प्रदेश में और ट्रेनें रद्द होने वाली है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि बीते 8 माह में प्रदेश से चलने वाली और प्रदेश से गुजरने वाली लगभग 800 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है ट्रेन यात्री हताश और परेशान है और भाजपा के सांसद रेल मंत्री से चर्चा करने की बात कर ट्रेन यात्रियों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं हकीकत में भाजपा के सांसद एक जनप्रतिनिधि तो होने का दायित्व का निर्वहन नहीं कर पा रहे हैं रेल मंत्रालय के मनमानी पर हां में हां मिलाते हैं और रेल मंत्रालय के द्वारा की जा रही है गुमराह वाली बयानबाजी पर समर्थन करते हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सांसदों को छत्तीसगढ़ के रेल यात्रियों की बात को दमदारी के साथ रेल मंत्री प्रधानमंत्री के सामने रखना चाहिए लेकिन उल्टा भाजपा के सांसद झूठे एवं तर्क हीन बयान देकर रेल मंत्रालय के उस दलील का समर्थन करते हैं जिसमें रेल मंत्रालय द्वारा कहा जाता है कि ट्रैक को अपग्रेड किया जा रहा है और ट्रेन की स्पीड को बढ़ाया जाएगा भाजपा सांसदों को प्रदेश की जनता को बताना चाहिए आजादी के बाद एक लाइन से दो लाइन तीन लाइन हुआ ट्रेनों को अपग्रेड किया गया नई लाइनें बिछाई गई नई सुविधाएं जनरेट की गई तब कभी ट्रेनों को बंद नहीं किया गया था?

मोदी सरकार के बनने के बाद ऐसा क्या अपग्रेडेशन किया जा रहा है कि यात्री गाड़ियों को बंद कर दिया गया है और मालगाड़ी हजारो टन लोहा और कोयला लेकर बेधड़क दौड़ रही है असल मायने में मोदी सरकार की मुनाफाखोरी की नीति और अडानी प्रेम ही यात्री ट्रेनों के बंद होने का प्रमुख कारण है मालगाड़ी से रेल मंत्रालय को अधिक प्रॉफिट होता है। मोदी के मित्र अडानी को कोयला सप्लाई हो रहा है इसलिए यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया गया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सांसद सिर्फ मीडिया में बयानबाजी कर रेल यात्रियों को होने वाली परेशानी की चिंता होने का दिखावा करते हैं जहां पर रेल यात्रियों के परेशानियों को छत्तीसगढ़ की जनता की आवाज को उठाना चाहिए वहां भाजपा के सांसद सिर झुका कर गूंगा बहरा की तरह बैठे रहते है। भाजपा सांसदों को असल में रेल यात्रियों की चिंता नहीं है बल्कि उन्हें उनके संसदीय बची रहे इसलिए वह मुंह बंद करके बैठे हुए हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.