अखिलेश पांडे निभाएंगे प्रख्यात वैदिक विद्वान आचार्य मित्रजीवन का किरदार

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के सुपरस्टार अखिलेश पांडे प्रख्यात वैदिक विद्वान आचार्य मित्रजीवन का किरदार निभाएंगे। बता दें कि आचार्य मित्रजीवन के जन्म का नाम डाॅक्टर नसरूद्दीन कमाल था। उन्होंने मीनाक्षीपुरम काण्ड के दौरान वैदिक धर्म के प्रति निष्ठा रखने वाली 9 वर्षीय वैदेही के बलिदान से प्रेरित होकर वैदिक धर्म अंगीकार कर लिया था।
आचार्य मित्रजीवन ने अपना शेष जीवन वेदों के प्रचार-प्रसार में लगा दिया, इसलिए उन्हें आज बहुत से लोग जानते हैं, उनकी पुस्तकें पढ़ते हैं, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि वे जन्म से मुस्लिम थे। इस फिल्म में खलनायक की भूमिका अजय कुबेर निभा रहे हैं।
मीनाक्षीपुरम् काण्ड की अमर नायिका मासूम वैदेही के जीवन पर आर्यखंड टेलीविजन एक बायोपिक बना रहा है, जिसकी शूटिंग शुक्रवार से शुरू होगी। वै​देही के पूरे परिवार ने क्रूर अत्याचारियों के दबाव में इस्लाम कबूल किया, लेकिन 9 वर्ष की बालिका वैदेही ने मरते दम तक गायत्री जाप नहीं छोड़ा और हत्यारों के सामने घुटने नहीं टेके…उसे जिंदा जला दिया गया। धर्म की बलिवेदी पर प्राण देने वाली ऐसी मासूम अमर बलिदानी का किरदार तमन्ना आर्या निभा रही हैं, जो इस समय कक्षा 7 की छात्रा है। वैदेही फिल्म के निर्देशक सावन वर्मा हैं।
वरिष्ठ अभिनेता प्रताप वर्मा, छत्तीसगढ़ के सुपरस्टार अखिलेश पाण्डे, कपिल सौलंकी, शताक्षी राजपूत इस फिल्म में अमिट छाप छोड़ने वाले किरदारों में हैं।
वंदना वाजपेयी के मधुर एवं मार्मिक स्वरों से सजी यह फिल्म वैदेही के बलिदान दिवस 28 ​फरवरी 2023 को रिलीज किए जाने की संभावना है।
हाल ही में आर्यखंड टेलीविजन प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी फिल्म अधकटा रूख की शूटिंग पूरी की है। अधकटा रूख एक गुमनाम बलिदानी सौम्या आर्या के जीवन पर आधारित बायोपिक है।
आर्यखंड टीवी रामप्रसाद बिस्मिल के जीवन पर भी बायोपिक सन आफ आर्यवर्त एवं प्रज्ञा आर्या के जीवन पर आधारित बायोपिक घर चलो ना पापा का निर्माण कर चुका है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.