कोयला परिवहन केस में उप सचिव सौम्या चौरसिया गिरफ्तार, 4 दिन की रिमांड मंजूर





कोयला परिवहन केस में उप सचिव सौम्या चौरसिया गिरफ्तार, 4 दिन की रिमांड मंजूर

रायपुर। कोयला परिवहन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्हनें ईडी की विशेष अदालत में पेश किया गया। अदालत ने चार दिन की रिमांड पर सौम्या को ईडी को सौंप दिया है। सौम्या को छह दिसंबर को शाम चार बजे दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा। सौम्या को गिरफ्तार कर पहले स्वास्थ्य जांच के लिए आंबेडकर अस्पताल लाया गया। देर शाम उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच जिला कोर्ट में न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया गया।

जानकारी के अनुसार आज ईडी ने उप सचिव सौम्या चौरसिया को गिरफ्तार कर देर शाम को जिला कोर्ट में न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में सौम्या को पेश किया। इससे पहले सौम्या को आंबेडकर अस्पताल ले जाया गया था। वहां रूटीन स्वास्थ्य जांच कराने के बाद उन्हें ईडी की टीम भारी सुरक्षा व्यवस्था में कोर्ट लेकर पहुंची। कोर्ट से ईडी ने पूछताछ के लिए 14 दिन की रिमांड मांगी। जिस पर करीब डेढ़ घंटे तक चली बहश के बाद न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत ने चार दिन का रिमांड मंजूर किया। सौम्या चौरसिया को अब छह दिसंबर शाम चार बजे दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा।

शुक्रवार शाम सवा पांच बजे कोर्ट में सौम्या चौरसिया को पेश कर ईडी ने पूछताछ के लिए रिमांड मांगा। ईडी की तरफ से कोर्ट में कहा गया कि कम से कम सप्ताहभर के लिए सौम्या को हिरासत में रखकर पूछताछ करना चाहते हैं। ईडी के अधिकारियों ने दावा किया है कि कोल माइनिंग में अवैध लेन-देन और मनी लांड्रिंग के सिलसिले में सौम्या के खिलाफ कुछ अहम सबूत मिले हैं। ईडी ने 14 दिनों की रिमांड मांगी।








By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.