जशपुरनगर  : जशपुर जिले के 30 पहाड़ी कोरवा बच्चों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की मुलाकात

जशपुरनगर 02 दिसम्बर 2022 : छत्तीसगढ़ विधानसभा में जशपुर जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा बच्चे पहुँचे और सदन की कार्रवाई देखी। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी मुलाकात की।

मुख्यमंत्री ने बच्चों से परिचय लिया और पूछा-कैसा महसूस कर रहे है, उन्होंने कहा बहुत अच्छा लग रहा है। 11वीं के छात्र विनय भगत ने बताया कि सदन में पक्ष-विपक्ष के बीच और विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सदन संचालन को देखा। अभी तक उन्होंने किताबों में विधानसभा की कार्रवाई के बारे में पढ़ा था, आज पहली बार देखने-जानने को मिला। अन्य बच्चों धनमनिया, लीलावती,सविता ने कहा कि लोकतंत्र के तीन स्तंभ होते है, विधानसभा, कार्यपालिका, न्यायपालिका। आज लोकतंत्र के इस स्तम्भ के बारे जानने का अवसर मिला।

ऐसा महसूस हो रहा है कि उनका सपना सच हो गया। इस अवसर पर कुनकुरी विधायक श्री यूडी मिंज, जशपुर विधायक श्री विनय भगत तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल की पहल से जशपुर जिले में निवासरत पहाड़ी कोरवा एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के 30 बच्चों को शैक्षणिक भ्रमण हेतु प्रदेश की राजधानी रायपुर भेजा गया है। बच्चे दो दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम में प्रदेश की राजधानी में स्थित महंत घासी मेमोरियल संग्रहालय, एनर्जी पार्क, पुरखौती मुक्तांगन, स्वामी विवेक नंद सरोवर तथा अंबुजा सिटी सेंटर इत्यादि स्थलों का भी भ्रमण करेगें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.