बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र और ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल का फिल्मी करियर मां और पिता के जितना कामयाब नहीं रहा. उन्होंने अपने करियर में कई फिल्में कीं, लेकिन उनको वो शोहरत कभी हासिल नहीं हुई, जो उनकी मां हेमा मालिनी को हुई. ईशा देओल ने साल 2002 में फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. आखिरी बार वो वेब सीरीज़ रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस में अजय देवगन के साथ दिखाई दी थीं.

साल 2002 से 2012 के बीच ईशा देओल ने कई फिल्में की. इनमें से धूम और नो एंट्री जैसी कुछ फिल्में चलीं, हालांकि उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पिट गईं. इस बीच एक्ट्रेस ने साल 2012 में बिज़नेसमैन भरत तख्तानी से शादी कर ली. दोनो ने 29 जून 2012 को एक दूसरे के साथ सात फेरे लिए. हालांकि इस शादी से सालों पहले का एक दिलचस्प वाकया है, जिसके बारे में शायद ही आप जानते होंगे.

स्कूल में जड़ा भरत को थप्पड़
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब ईशा देओल 13 साल की थीं, तभी से भरत तख्तानी उन्हें पसंद करते थे. दरअसल दोनों स्कूल के दिनों से ही एक दूसरे से वाकिफ थे. हालांकि दोनों का स्कूल अलग था इसलिए उनकी मुलाकात बेहद कम मौके पर होती थी. एक बार स्कूल कॉम्पिटिशन के दौरान बिना पूछे भरत ने ईशा देओल का हाथ पकड़ लिया था. इसी बात खफा होकर ईशा देओल ने भरत को थप्पड़ मार दिया था. हालांकि इस वाकये के बाद दोनों धीरे धीरे दोस्त बन गए. दोनों की करीबी यहां तक बढ़ गई कि ये एक दूसरे के दीवाने हो गए और फिर शादी कर ली.

धर्मेंद्र ने की दो शादियां
आपको बता दें कि ईशा देओल धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी हैं. धर्मेंद्र ने दो शादियां की थीं. पहली शादी उन्होंने प्रकाश कौर से की थी. प्रकाश और धर्मेंद्र के दो बेटे सनी औ बॉबी देओल और दो बेटियां, विजीता देओल और अजीता देओल हैं. वहीं दूसरी शादी उन्होंने हेमा मालिनी से की. इस शादी से उन्हें ईशा देओल और अहाना देओल दो बेटियां हैं.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.