Samachar Jagat

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन आज अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। धवन फिलहाल टीम इंडिया के साथ बांग्लादेश में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रहे हैं।  आज हम आपको धवन के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें बताएंगे। आइए जानते है। 

 

शिखर धवन ने अब तक 206 आईपीएल मैचों में 6,244 रन बनाए हैं। धवन को आईपीएल 2023 सीजन के लिए पंजाब किंग्स का कप्तान नियुक्त किया गया है।  

 



टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन आज अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। धवन के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 174 गेंदों पर 187 रन बनाने के रास्ते में एक डेब्यूटेंट द्वारा सबसे तेज टेस्ट शतक बनाने का रिकॉर्ड है। 

 

14 जून 2018 को, अफगानिस्तान के खिलाफ, शिखर धवन टेस्ट मैच के पहले दिन लंच से पहले शतक बनाने वाले एकमात्र भारतीय और समग्र रूप से छठे बल्लेबाज बने। 

 



शिखर धवन से शादी करने से पहले आयशा मुखर्जी की पहली शादी एक ऑस्ट्रेलियन बिजनेसमैन से हुई थी। आयशा ने 2000 में अपने पहले बच्चे का स्वागत किया और उसका नाम आलियाह रखा। उन्होंने 2005 में रिया नाम की एक और बेटी का स्वागत किया। 

 

आयशा मुखर्जी मूल रूप से एंग्लो-इंडियन हैं, जिनका जन्म भारतीय पिता और ब्रिटिश मूल की मां से हुआ था। आयशा के जन्म के बाद उनका परिवार ऑस्ट्रेलिया चला गया और वह फिलहाल मेलबर्न में रहती हैं। 

  

 आयशा का जन्म 27 अगस्त 1975 को हुआ था और वह इसी साल 47 साल की हो गई हैं।  


 

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.