रायपुर : जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने कलेक्टर डॉ भुरे को बताई समस्याएं

रायपुर । कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज यहां अपने कार्यालय कक्ष में जन चौपाल के माध्यम से आम नागरिकों की विभिन्न शिकायत, मांग से संबंधित 50 से अधिक आवेदनों को सुना। कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को नियमानुसार समय पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

आज जन चौपाल में रायपुरा के माधव राव सप्रे वार्ड-68 के निवासी करण पटेल ने राशन कार्ड बनवाने, कचहरी चौक स्थित बाल आश्रम के अधीक्षक ने बाल आश्रम में पूर्णतः निराश्रित बच्चों के मूल निवासी प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदन दिया।साथ ही जन चौपाल में वृद्धा पेंशन, जमीन संबंधी विवाद, नामांतरण, अवैध कब्जा, आवास निर्माण, राशन कार्ड, कृषि ऋण माफ करने सहित अन्य प्रकरणों के आवेदन प्राप्त हुए।

इसी तरह मंदिर हसौद तहसील के ग्राम तुलसी की चैती बाई, अनुसुइया कुर्रे, आशमति लहरे एवम सतबती चतुर्वेदी ने अपनी पैतृक संपत्ति से कब्ज़ा हटाने के संबंध में, ग्राम छटेरा के तोरण चंद्राकर ने धान विक्रय करने के लिए पंजीयन हेतु आवेदन प्रस्तुत किया जिस पर कलेक्टर ने एस.डी.एम आरंग को फोन कर तुरंत कार्यवाही के निर्देश दिए।

इसी प्रकार कविता नगर के अनमोल बांगरे ने जाति प्रमाण पत्र बनवाने में आ रही समस्याओं को लेकर आवेदन किया जिस पर कलेक्टर ने प्रकरण को उचित प्रतिवेदन के लिए भेजने की जानकारी दी।

ग्राम पंचायत सांकरा के सरपंच श्री गुलापा यदु ने अवैध कब्ज़ा हटाने, देवेंद्र नगर की सना हिंगोरा ने अपनी भूमि पर भूमाफिआ द्वारा फर्जी सीमांकन कर भूमि हड़पने के प्रयास किये जाने, भनपुरी की श्रीमती सुखबती धीवर ने अपनी भूमि पर अलग- अलग व्यक्तियों द्वारा कब्जा किये जाने की शिकायत, तिरंगा चौक कुशालपुर की श्रीमती चन्द्रिका ध्रुव ने ई-रिक्शा दिलाने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों को समय-सीमा के भीतर निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी शासकीय योजनाओं का उचित क्रियान्वयन कर योजनाओं का लाभ आम लोगों को समय पर दिलाना सुनिश्चित करें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.