शहीद वीर नारायण सिंह शहादत दिवस समारोह की तैयारी का जायजा लेने कलेक्टर पहुँचे सोनाखान

सोनाखान राज्य के पर्यटन स्थल के रूप में हो रहा है विकसित

बलौदाबाजार,7 दिसंबर 2022/शहीद वीर नारायण सिंह की शहादत मे आयोजित होने वाली कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेने आज कलेक्टर रजत बंसल कसडोल विकासखंड के ग्राम सोनाखान पहुँचे। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिले के गौरव के रूप में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। शहीद वीर नारायण सिंह शहादत दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भुपेश बघेल के द्वारा शहीद वीर नारायण सिंह केजीवन से संबंधित सभी कड़ियों की प्रदर्शनी के साथ सोनाखान में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण करैंगे। इस कार्यमक्रम को लेकर जिला प्रशासन की तैयारी जोरों से चल रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशा अनुरूप कलेक्टर श्री रजत बंसल ने सोनाखान के युवाओं तथा महिलाओं को गाइड के रूप में रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। जिनके मदद से सोनाखान आने वाले पर्यटकों को शहीद वीर नारायण सिंह के जीवन परिचय और उनके योगदानों के बारे में जानकारी उपलब्ध होगी।

पर्यटकों को मिलेगी देसी पारंपरिक होम स्टे की सुविधा मिलेगी पारंपरिक भोजन
सोनाखान में आने वाले पर्यटकों के लिए होम स्टे का शुभारम्भ किया जायेगा। देसी पारंपरिक साजो सज्जा के साथ होम स्टे की सुविधा उपलब्ध होगी। जिसमें पर्यटक राज्य से जुड़ी कल्चर और पारंपरिक परिवेश में मिट्टी के बने घर में ठहरने का आनंद ले सकते हैं साथ ही पारंपरिक भोजन ग्रहण करने का आनंद मिलेगा जिसमें भोजन सामग्री सोनाखान के जमीन से उगे धान की चावल और बाड़ी में लगे साग सब्जियों से बने भोजन से अगुंतको को परोसा जाएगा।

शहीद वीर नारायण सिंह संग्रहालय का होगा लोकार्पण
हमारे राज्य के वीर सपूत शहीद वीर नारायण सिंह के जीवनी से जुड़ी विशाल संग्रहालय का लोकार्पण होगा।
सोनाखान आने वाले पर्यटक शहीद वीर नारायण सिंह के जीवनी से जुड़ी विभिन्न घटनाक्रमों के साथ उनके योगदान को जानने का अवसर प्राप्त होगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.