रायपुर में पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच, 21 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड के बीच होगा वन-डे मैच





रायपुर में पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच, 21 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड के बीच होगा वन-डे मैच

रायपुर। छत्तीसगढ़ को पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होगा। करीब 14 साल बाद ऐसे मैच की मेजबानी मिली है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच राजधानी के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 21 जनवरी को मैच खेला जाएगा। तीन दिवसीय वन-डे सीरीज का दूसरा मैच रायपुर में खेला जाएगा। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (सीएससीएस) के पदाधिकारियों के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इस संबंध में सहमति मिल चुकी है।

टिकटों की बिक्री के संबंध में आने वाले दिनों में जानकारी दी जाएगी। अभी टिकटों की बिक्री शुरू नहीं हुई है। सीएससीएस के मुताबिक इससे पहले रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में वर्ष-2013 में आइपीएल के दो मैच, 2014 में टी-20 चौलेंजर ट्राफी के मैच, 2015 में दूसरी बार आइपीएल, वर्ष 2016 से लगातार रणजी ट्राफी के मैच, सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी के मैच व बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों के मैचों का आयोजन किया जा चुका है।

स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर के वन-डे मैचों के आयोजन के लिए इससे पहले लगातार प्रयास किया जा रो थे। पिछले पांच वर्षों से यह कवायद जारी थी। इस मेजबानी को लेकर छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जुबीन शाह, सचिव मुकुल तिवारी सहित पदाधिकारियों ने बीसीसीआइ सचिव जय शाह का आभार व्यक्त किया है।

एक साथ 65000 दर्शक देख सकेंगे मैच

उल्लेखनीय है कि राजधानी के क्रिकेट स्टेडियम में कुल 65,000 लोगों के बैठने की जगह है। नवा रायपुर स्थित स्टेडियम में हाल ही में रोड सेफ्टी क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था, जिसमें सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह सहित अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।








By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.