अब 350 रुपये सस्ते में यहां से खरीदें एलपीजी सिलेंडर, जानिए डिटेल

देशभर में इन दिनों महंगाई आम लोगों की जेब का दुश्मन बनी हुई है, जिससे बजट का पहिया डगमगाता जा रहा है। महंगाई का पहिया रोकने के लिए सरकार तरह-तरह के कदम उठा रही है, लेकिन स्थिति फिर भी नाजुक बनी हुई है।

इस बीच अगर आप रसोई गैस सिलेंडर की खरीदारी करना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। आप बहुत सस्ते में एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं।

बढ़ती गैस सिलेंडर की महंगाई के बीच सरकार एक ऐसा प्लान लेकर आई है, जो लोगों को बीच गदर मचा रहा है। सरकार ने हाल में कंपोजिट एलपीजी सिलेंडर की आप आराम से खरीदारी कर सकते हैं। यह सिलेंडर बहुत सस्ता है, जिसकी खरीदारी का फायदा उठा सकते हैं।

इतने रुपये में खरीदें एलपीजी सिलेंडर

आप एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती महंगाई से परेशान हैं तो फिर अब आपको टेंशन लेने की जरूरत है। सरकार के द्वारा पेश किए गए कंपोजिट सिलेंडर की खरीदारी आप बहुत सस्ते में कर सकते हैं।

वैसे सामान्य सिलेंडर का रेट अब 11,00 रुपये है। आप कंपोजिट सिलेंडर को मात्र 750 रुपये में खरीादरी कर सपना साकार कर सकते हैं। इस हिसाब से आप कंपोजिट सिलेंडर को 300 रुपये सस्ते में खरीदकर घर ला सकते है।

जानिए सुविधा कि डिटेल

कंपोजिट सिलेंडर इंडेन कंपनी ने लॉन्च किया है, जिसकी सुविधा अब कई शहरों में शुरू कर दी है। इसका वजन भी सामान्य सिलेंडर की तुलना में काफी कम है। कंपोजिट सिलेंडर में मात्र 10 किलो गैस दी जाती है।

जिसे अकेला व्यक्ति कहीं भी उठाकर ले जा सकता है। इसलिए सिलेंडर की कीमत बस 750 रुपये तय की गई है, जिसे आप खरीदकर घर ला सकते हैं।

जानिए कितने शहरों में शुरू हुई सप्लाई

जानकारी के लिए बता दें कि इंडेन कंपनी द्वरा कंपोजिट सिलेंडर की सप्लाई कई शहरों में शुरू कर दी है, जिसका आप आराम से खरीदारी कर सकते हैं।

जल्द ही इसका विस्तार किया जाएगा और सभी शहरों में यह सिलेंडर मिलेगा। इसके लिए कंपनी फिलहाल काम कर रही है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.