Bold Web Series: इन वेब सीरीज को बड़े परदे पर किया गया बैन! दिखाए हद से ज्यादा अश्लील सीन, देखें पूरी लिस्ट

IMD Alert : पिछले कुछ दिनों में पूरे उत्तर भारत में भीषण शीतलहर चल रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, पंजाब और हरियाणा में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति रहने का अनुमान है।

उत्तर भारतीय मैदानी इलाकों के शेष क्षेत्रों में आज तीव्र कोहरा छाया रह सकता है, हालांकि यह धीरे-धीरे दिन भर छंटेगा। अगले दो से तीन दिनों के भीतर, यह अनुमान लगाया गया है कि पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में शीत दिवस/शीत लहर की स्थिति का अनुभव हो सकता है।

इसके अतिरिक्त, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, असम और त्रिपुरा के अलग-अलग स्थानों पर रविवार को सुबह घना कोहरा छाने की संभावना है। 25 दिसंबर की रात और 26 दिसंबर की सुबह उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में समान मौसम की स्थिति देखने को मिलेगी, जो बाद में कम हो जाएगी।

दिल्ली में सुबह के शुरुआती घंटों के दौरान ज्यादा बदलाव की भविष्यवाणी नहीं की जाती है। आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि दृश्यता 50-100 मीटर के बीच रहेगी। हालांकि प्राकृतिक कमी इसके बाद देखने को मिलेगी। आने वाले कई दिनों तक शहर में कोहरे का असर रहने की संभावना है।

लखनऊ में कल की तुलना में आज का दिन थोड़ा बेहतर रहेगा और इसका असर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में निचले सिरे पर रहने की संभावना है। हालांकि कानपुर और बरेली के आसपास के इलाकों में भी ठंड ऐसी ही रहने का अनुमान है।

पिछले दिनों की अपेक्षा आज रातें अधिक प्रभावित रहेंगी। इस बीच, अमृतसर में आज भी उतनी ही मात्रा में कोहरा छाया रहेगा, जबकि सुबह दृश्यता घटकर 50M रह जाएगी। आज की रात की शुरुआत के दौरान इसके 400M के बीच होने की संभावना है।

 

 

जयपुर के इस क्रिसमस कोहरे से मुक्त रहने की उम्मीद है। प्रभाव पिछले कुछ दिनों की ठंड की तरह ही रहने की संभावना है क्योंकि आईएमडी द्वारा कुछ भी बड़ा अनुमान नहीं लगाया गया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.