SBI ने लॉन्च की ये वेबसाइट

SBI ने पेंशनभोगियों के लिए नई वेबसाइट शुरु की है। नई वेबसाइट की मदद से पेंशन खाताधारकों को मदद मिलेगी। SBI पेंशन सेवा वेबसाइट पर उन्हें अपने पेंशन संबंधी विवरणों की पूरी जानकारी मिलेगी। वहीं वो इस वेबसाइट पर आसानी ने लॉगइन कर अपने पेंशन संबंधी सेवाओं की जानकारी हासिल कर सकेंगे। इस वेबसाइट पर उन्हें अपने पेंशन भुगतान से लेकर उसके विवरण की पूरी जानकारी मिलेगी।

 SBI की पेंशन सेवा से लाभ

SBI की पेंशन सेवा से लाभ

एसबीआई की पेंशन सेवा वेबसाइट के जरिए पेंशन खाताधारकों को पेंशन से संबंधित विवरणों की जानकारी तुरंत मिल सकती है। इस वेबसाइट पर लॉगइन कर आप घर बैठे-बैठे अपने पेंशन संबंधी खाते की जानकारी, उससे संबंधित विवरण को देख सकते हैं। आप इस वेबसाइट के जरिए अपने पेंशन की जानकारी, एरियर का कैलकुलेशन, पेंशनस्लिप / फॉर्म 16 डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं इस वेबसाइट पर आपको निवेश संबंधी जानकारी भी मिलती है। वहीं आप इस वेबसाइट के जरिए ही अपना जीवन प्रमाणपत्र जमा कर सकते हैं और उसकी स्थिति की जानकारी ले सकते हैं।

 ऐसे करवाएं खुद को रजिस्टर्ड

ऐसे करवाएं खुद को रजिस्टर्ड

इस वेबसाइट पर पेंशन खाते से संबंधित जानकारी के लिए आप खुद को रजिस्टर्ड करवाकर सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए आपको https://www.pensionseva.sbi/WebPages/Login/PensionerRegistration.aspx पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद आप इस वेबसाइट की मदद से मोबाइल फोन पर पेंशन पेमेंट डिटेल्स से संबंधित जानकारी का अलर्ट अपने मोबाइल पर पा सकेंगे। वहीं अपने ईमेल पर पेंशन स्लिप ले सकेंगे। आपको लाइफ सर्टिफिकेट जमा करने की सुविधा लमिलेगी। वरिष्ठ नागरिक बचत योजना और ईपीएफ की जानकारी भी मिलेगी। वरिष्ठ नागरिकों के एफडी ब्याज, पेंशन स्कीम, बचत स्कीम से संबंधित जानकारी घर बैठे-बैठे हासिल कर सकते हैं।

[ad_2]

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.