India

oi-Rizwan M

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन में रविवार को आतंकियों के ठिकानों का भंडाफोड़ किया है। शोपियां के दाचू में बाग में आतंकी सुरंग बनाकर रह रहे थे। सेना ने इस ठिकाने के ध्वस्त करते हुए यहां से 4 ग्रेनेड लॉन्चर, 3 चीनी ग्रेनेड, एके-47 की मैगजीन और दूसरा असलाह बरामद किया है। पुंछ जिले के लोरन इलाके में सुरक्षा बलों ने आतंकी ठिकाना ध्वस्त कर वहां छिपाकर रखे गए आठ किलो के दो आईईडी और दो हैंड ग्रेनेड मिले हैं।

jammu kashmir search operation by Army and Police hideout busted in Shopian arms ammunition recovered

रविवार सुबह से लोरन क्षेत्र में तैनात सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया। दोपहर बाद सुरक्षा बलों को आतंकी ठिकाना मिला। जिसके बाद उसे ध्वस्त कर दिया गया। सेना और पुलिस की टीम आने वाले दिनों में भी सर्च ऑपरेशन जारी रख सकती है।

जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी हमले भी लगातार सामने आ रहे हैं। शोपियां में ही रविवार को आतंकवादियों ने एक सुरक्षा चौकी निशाना बनाया। शोपियां जिले के शुगलू में अज्ञात आतंकवादियों ने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त चौकी पर हमला किया। हमला करने के बाद आतंकवादी घटना स्थल से फरार हो गए।

इससे पहले श्रीनगर में शनिवार सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान दो आतंकियों को मार गिराया गया। मारे गए आतंकियों में से एक लश्कर का टॉप कमांडर बताया गया है। जिसकी पहचान इश्फाक राशिद खान के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें- कश्मीर की केसर को मिला जीआई का सर्टिफिकेट, एलजी मुर्मू ने बताया ऐतिहासिक



[ad_2]

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.