नई दिल्ली। दिल्ली से सटे नोएडा में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर बहुमंजिला इमारत गिर गई है। इमारत के नीचे कई लोगों के दबे होने की जानकारी है।

इस हादसे के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। नोएडा के सेक्टर 11 स्थित एफ 62 में ये बिल्डिंग गिरी है। बताया जा रहा है कि इमारत निर्माणाधीन थी।

Noida Building Collapsed

मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड, एनडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी हैं, जो राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। जो बिल्डिंग गिरी है वो नोएडा सेक्टर 24 पुलिस स्टेशन के तहत आती है। निर्माणाधीन इमारत गिरने से हड़कंप मच गया है। अबतक 1 महिला समेत 5 मजदूरों को निकाला मलबे से बाहर निकाल लिया गया है। सभी मजदूरों को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 2 मजदूरों को गम्भीर हालत में भर्ती कराया गया है।

भरभरा कर गिरी निर्माणाधीन इमारत के मलबे में अभी भी कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है। भारी पुलिस बल समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, मलबे के नीचे कई लोग फंसे हुए हैं। पुलिस और प्राधिकरण के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और बचाव अभियान जारी है।

up police

घटना स्थल पर डीएसपी नोएडा, फायर ब्रिगेड की टीम और एम्बुलेंस पहुंच चुकी है। एनडीआरएफ की एक टीम को भी घटनास्थल पर भेजा गया है। बता दें कि, अभी कुछ दिन पहले ही मुंबई में भानुशाली इमारत का एक हिस्‍सा गिर गया था, इस हादसे में 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.