पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना मैनपुर की टीम की कार्यवाही

गरियाबंद. मैनपुर क्षेत्र से जंगली जानवर तेंदुआ के खाल को बिक्री करने के फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहे युवक (Smuggler arrested) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों पर कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर की है.

पुलिस अधीक्षक गरियाबंद भोजराम पटेल ने बताया कि मैनपुर क्षेत्र से एक व्यक्ति जंगली जानवर तेंदुआ के खाल (Smuggler arrested) को बिक्री करने के फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहा है। ये आरोपी जिड़ार से मैनपुर की ओर जा रहा है। यह सूचना मुखबिर के माध्यम से मिली थी। मुखबिर की सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर, एसडीओपी रूपेश डाण्डे को निर्देशित कर थाना प्रभारी मैनपुर भूषण चंद्राकर के साथ टीम गठित कर सउनि अजय सिंग, आर माधव साहू, बीरबल नेताम, प्रकाश यादव, सैनिक पुरूषोत्तम डाहटे को ग्राम जिड़ार की ओर रवाना किया।

मुखबीर से मिले सूचना के अनुसार एक व्यक्ति जिडार रोड नदीपारा पुलिया पर एक नीला रंग का पुराना बैग रखे मिला, जिसमे तेंदुआ खाल रखा था जिसे घेराबंदी कर पकडे, नाम पता पुछने पर अपना नाम किशन यादव पिता चिंताराम यादव (Smuggler arrested) उम्र 29 साल साकिन जागी बिरदो थाना खल्लारी जिला धमतरी हाल मुकाम नाऊमुड़ा थाना मैनपुर का रहने वाला बताया, जिससे कडाई से पुछताछ करने पर संरक्षित वन्य प्राणी तेंदुआ को जहर देकर मारना तथा उसके खाल को टंगिया से छिलकर नमक डालकर पेड़ में रखकर सूखाना बताया दांत नाखून मुंछ को डर के कारण जलाकर नष्ट कर दिया, मौके पर आरोपी से एक नीले रंग के बैग में रखे संरक्षित तेंदुआ के खाल को गवाहो के समक्ष जप्त किया गया.

तेंदुआ के खाल जिसकी सिर से पूछ तक की लम्बार्द 77 इंच, सिर से पीठ की चौडाई 10 इंच, बीच भाग की चौडाई 19 इंच है। पुरा बाल लगा हुआ चमड़ा पका हुआ जिसे गवाहो के समक्ष विधिवत जप्त कर आरोपी किशन यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.