नई दिल्ली। गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का ट्रांसफर मेघालय कर दिया गया है। सत्यपाल मलिक अब मेघालय के राज्यपाल होंगे। वहीं महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी को गोवा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। बता दें कि राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी किए गए बयान के अनुसार गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को जहां मेघालय का गर्वनर बनाया गया है। मोदी कैबिनेट के इस फैसले पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुहर लगा दी है।

satyapal

हालांकि मेघालय के मौजूदा गवर्नर रहे तथागत रॉय पर क्‍या निर्णय हुआ है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। उन्‍होंने पिछले दिनों राजनीति में वापसी की इच्‍छा जताई थी। इसके पहले 25 अक्टूबर 2019 को ही राज्यपाल सत्यपाल मलिक को जम्मू-कश्मीर से ट्रांसफर कर गोवा का राज्यपाल नियुक्त किया गया था और उनकी जगह पर पूर्व आईएएस अधिकारी गिरीश चंद्र मुर्मू को जम्मू कश्मीर का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया था, जो हाल ही में सीएजी के प्रमुख बनाए गए हैं।

सत्य पाल मलिक बिहार के पूर्व राज्यपाल भी रह चुके हैं। सत्यपाल मलिक को 2018 में कुछ महीनों के लिए ओडिशा का अतिरिक्त प्रभार राज्यपाल भी दिया गया था। सत्य पाल मलिक ने 1989 से 1991 तक अलीगढ़ संविधान सभा का प्रतिनिधित्व किया है। वह 1980-86 और 1986-1992 तक उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य रहे।

Satyapal Malik and Bhagat Singh Koshyari

वहीं महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्‍यारी को पिछले साल सितंबर में सी विद्यासागर राव की जगह महाराष्‍ट्र का राज्‍यपाल बनाया गया था। अभी उनके कार्यकाल को सालभर भी पूरा नहीं हुआ है। वह पिछले दिनों महाराष्‍ट्र की राजनीतिक उथल-पुथल के केंद्र में रहे थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.