नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली (Delhi) में रहने वाले शराब (Liquor) के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली में 5 महीने बाद सरकार ने होटलों और क्लब में शराब बेचने की अनुमति देने का फैसला कर लिया है। दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने इसके लिए आबकारी विभाग को गाइडलाइन बनाने का निर्देश भी दे दिया है। आपको बता दें कि कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर लागू लॉकडाउन (Lockdown) और उसके बाद अनलॉक प्रक्रिया के शुरू होने के बाद देश के कई राज्यों में शराब बिक्री की अनुमति दे दी गई।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आज राष्ट्रीय राजधानी में होटल और बार में शराब बिक्री संबंधी आदेश जारी करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी नियमों का ध्यान रखे जाने की ताकीद भी की। सिसोदिया ने कहा कि Unlock गाइडलाइंस के तहत दिल्ली में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए रेस्टोरेंट्स संचालन की अनुमति दी गई है।

आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में तय किए गए निर्देशों के तहत सरकार ने होटल खोलने की भी अनुमति दे दी है। हालांकि कोरोना लॉकडाउन के बीच गृह मंत्रालय के निर्देशों के तहत बार खोलने की अनुमति अभी नहीं दी गई है।

गौरतलब है कि होटल, क्लब और रेस्ट्रो-बार के पास पहले से पड़ी शराब की खेप आने वाले दिनों में एक्सपायर जो जाती, जिसके बाद वे किसी योग्य नहीं रहतीं। ऐसे में होटल, क्लब और रेस्ट्रो-बार संचालकों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ता।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.