नई दिल्ली। देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) ने उन खबरों सिरे से खारिज कर दिया है, जिनमें कहा जा रहा था कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) उन्हें असम (Assam) में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बना सकती है। रंजन गोगोई ने कहा कि वो राजनेता नहीं हैं और न ही उनकी ऐसी कोई महत्वाकांक्षा हैं।उन्होंने कहा कि उनसे किसी ने ऐसी संभावनाओं के बारे में बात नहीं की थी।

Ranjan Gogoi

एक न्यूज चैनल से बातचीत में पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा, ‘मैं एक राजनेता नहीं हूं और मेरी ऐसी कोई महत्वाकांक्षा या मंशा नहीं है. न ही किसी ने ऐसी किसी संभावना का उल्लेख नहीं किया है।’ साथ ही जस्टिस रंजन गोगोई ने यह भी साफ किया कि इस साल की शुरुआत में राज्यसभा की सदस्यता के लिए उनकी स्वीकृति राजनीति की औपचारिक शुरुआत की दिशा में एक कदम नहीं है।

Ranjan Gogoi

असम भाजपा ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार पर दिया बयान 

असम भाजपा ने रविवार को कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के इस दावे को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि सुप्रीम कोर्ट के पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं, जबकि इसके बजाय मुख्यमंत्री की प्रशंसा करनी चाहिए थी। साल 2016 में भाजपा के सत्ता में आने से पहले 15 साल तक मुख्यमंत्री रहे तरुण गोगोई ने शनिवार को गुवाहाटी में मीडिया से कहा कि पूर्व सीजेआई आगामी चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में होने की संभावना है।

BJP

असम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष रणजीत कुमार दास ने कहा, “कुछ लोग बहुत पुराने होने पर भी खोखले मामलों पर बोलते हैं। हम तरुण गोगोई के बयान को उस श्रेणी में रखना चाहेंगे।” दास ने संवाददाताओं से कहा, “तरुण गोगोई ने मीडिया को जो बताया है, उसमें थोड़ी भी सच्चाई नहीं है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.