नई दिल्ली। कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC Meeting) की आज अहम बैठक जारी है। इसमें पार्टी की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अपने पद से इस्‍तीफे की पेशकश की है। उन्‍होंने सदस्‍यों से कहा है कि वह नया पार्टी अध्‍यक्ष चुनें। वहीं इस बैठक के एक दिन पहले 23 कांग्रेस नेताओं की ओर से सोनिया गांधी को लिखा पत्र सामने आया है। इस पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इन सभी 23 नेताओं की आलोचना की है। राहुल गांधी ने कहा है कि इन सभी नेताओं की बीजेपी से साठगांठ हैं।

rahul gandhi2

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी में नेतृत्व के मुद्दे पर सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले नेताओं पर निशाना साधा। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में कहा कि जब हम राजस्थान एवं मध्य प्रदेश में विरोधी ताकतों से लड़ रहे थे और सोनिया अस्वस्थ थीं तो उस समय यह पत्र क्यों लिखा गया?

Rahul Gandhi and Sonia Gandhi

सीडब्ल्यूसी की बैठक से एक दिन पहले रविवार को पार्टी में उस वक्त नया सियासी तूफान आ गया जब पूर्णकालिक एवं जमीनी स्तर पर सक्रिय अध्यक्ष बनाने और संगठन में ऊपर से लेकर नीचे तक बदलाव की मांग को लेकर सोनिया गांधी को 23 वरिष्ठ नेताओं की ओर से पत्र लिखे जाने की जानकारी सामने आई।

राहुल गांधी ने जहां कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृ्त्व को लेकर सवाल उठाने वालों पर बीजेपी से मिलीभगत का आरोप लगाया है। सूत्रों के मुताबिक, इस पर गुलाम नबी आजाद ने इस्तीफे की पेशकश की है, तो वहीं कपिल सिब्बल ने इन आरोपों को लेकर ट्वीट कर अपना दुख व्यक्त किया। BJP से साठगांठ के राहुल के आरोपों पर कपिल सिब्बल ने कटाक्ष करते हुए अपना इतिहास याद दिलाया।

Rahul Gandhi

सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि सोनिया गांधी कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभालने की इच्छुक नहीं थीं, लेकिन फिर पार्टी नेताओं की मांग पर वह राजी हुईं। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि क्या ऐसे वक्त पार्टी नेताओं द्वारा उन पर सवाल उठाना सही है, जब उनकी तबीयत ठीक नहीं रह रही।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.