श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने शोपियां (Shopian) के किल्लूरा (Killora) इलाके में हुए एनकाउंटर में चार आतंकियों को मार गिराया है और एक आतंकी को जिंदा पकड़ लिया है। इस बात की जानकारी कश्मीर रेंज के IG विजय कुमार ने दी। पुलिस ने कहा कि अल बदर जिला कमांडर शकूर राथर और उसका साथी किल्लूर इलाके में मुठभेड़ के दौरान मारे गए चार आतंकवादियों में से थे।

Indian Army

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा, “शकूर र्पे अल बदर जिला कमांडर और एक अन्य आतंकवादी सुहैल भट, जिन्होंने खानमोह के पंच का अपहरण और हत्या कर दी थी, उन्हें आज की मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया है।”

किल्लूर में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में विशेष जानकारी के बाद पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम द्वारा ऑपरेशन शुरू किया गया और किल्लूर क्षेत्र में घेराबंदी कर दी गई। एक आतंकवादी ने पहले मुठभेड़ के दौरान आत्मसमर्पण कर दिया। जैसे ही सुरक्षा बल ठिकाने पर पहुंचे, आतंकवादियों ने भारी गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने कहा कि मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

इससे पहले शुक्रवार को लापता पंच निसार अहमद भट के शव को शोपियां के एक बगीचे से बरामद किया गया था। शव को स्थानीय लोगों ने देखा, जिन्होंने पुलिस को सूचित किया। पंचायत सदस्य कथित तौर पर 19 अगस्त को श्रीनगर से शोपियां के लिए निकला था, जिसके बाद से उसका कहीं पता नहीं चला।आतंकवादियों ने एक असत्यापित ऑडियो टेप वायरल किया है, जिसमें उन्होंने पंच की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.