मुम्बई।मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार को अभिनेता सुशांत सिह राजपूत की मौत से जुड़े मादक द्रव्य के मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चक्रवर्ती और मिरांडा को एनडीपीएस अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। दोनों को शनिवार को स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। राजपूत की मौत के मामले की जांच में जुटी सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय द्बारा दर्ज प्राथमिकियों में भी शौविक चक्रवर्ती और मिरांडा का नाम बतौर आरोपी दर्ज है।

अधिकारी ने कहा कि मादक पदार्थों की आपूर्ति, आवाजाही और उपयोग के बारे में और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि एजेंसी के पास एक ''मजबूत मामला'' है।

इससे पहले, एनसीबी अधिकारियों के एक दल ने पुलिस अधिकारियों के साथ सांताक्रूज (पश्चिम) स्थित शौविक के घर और उपनगर अंधेरी (पश्चिम) इलाके में मिरांडा के घर पर सुबह तकरीबन साढ़े छह बजे छापे मारे।

अधिकारियों ने बताया कि शौविक चक्रवर्ती और मिरांडा को छापेमारी के दौरान जांच में शामिल होने के सम्मन दिये गये थे। अधिकारी ने कहा, ''मीडिया की मौजूदगी की वजह से उन्होंने तलाशी दल के साथ ही चलने की इच्छा जाहिर की।

उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्हें बैलार्ड एस्टेट क्षेत्र में स्थित एजेंसी के जोनल कार्यालय लाया गया।
दोनों को करीब 1० घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। गौरतलब है कि राजपूत गत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में मृत पाये गये थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.