नई दिल्ली। हिंदू धर्म(Hindu) के देवी-देवताओं के खिलाफ ट्विटर(Twitter) पर हुए एक ट्वीट को लेकर विश्व हिंदू परिषद(VHP)के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने सोशल माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter ) के खिलाफ दिल्ली और मुंबई में केस दर्ज करवाया है। इस शिकायत में उन्होंने इस तरह की पोस्ट को अलॉउ करने के लिए ट्विटर इंडिया पर FIR दर्ज करवाई है।

बता दें कि आरोप है कि ट्विटर पर ईरान मूल के एक कैनेडियन लेखक ने हिंदू देवी के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट लिखे। इस केस में VHP ने आरोप लगाया कि इस लेखक के खिलाफ ऐसे अपमानजनक पोस्ट लिखने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। बता दें कि अरमीन नवाबी (Armin Navabi) नाम के इस लेखक ने ये पोस्ट 3 सितंबर को किया था।

Armin Nawabi

विनोद बंसल ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि उन्होंने इस लेखक के खिलाफ दिल्ली और मुंबई में औपचारिक शिकायत की है। उन्होंने अपने ट्वीट को गृह मंत्रालय, भारत में ईरान और कनाडा के राजदूत को भी टैग किया है। इसके अलवा शिकायत की कॉपी कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी को भी भेजी गई है।

अपने ट्वीट में बंसल ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘हम आपसे अनुरोध करते हैं कि ट्विटर इंडिया के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जो ऐसे अपमानजनक पोस्ट को ट्वीट करने की अनुमति देते हैं। साथ ही ट्विटर की ऐसी पॉलिसी होनी चाहिए कि ऐसे पोस्ट जो राज्य और धर्म के खिलाफ हो उसे पोस्ट करने न जाएं।

VHP नेता ने आरोप लगाया कि नवाबी का इरादा हिंदुओं को उकसाने और भड़काने का था, जिससे समाज में अशांति फैलाई जा सके। बंसल के मुताबिक ट्विटर भी इसके लिए जिम्मेदार है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.