वायुसेना के हैलीकॉप्टर ने बरसाए फूल

एम्स परिवार ने कहा-सशस्त्र सेना को धन्यवाद

रायपुर.कोरोना वायरस के विरूद्ध संघर्ष में जुटे कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान प्रकट करने के उद्देश्य से भारतीय वायुसेना के एक हैलीकॉप्टर ने रविवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर के ऊपर फूलों की वर्षा कर एम्स परिवार, पुलिस और मीडिया को धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर एम्स परिसर और आसपास का क्षेत्र भारत मां की जय के नारों से गूंज उठा। एम्स परिवार ने तीनों सशस्त्र सेनाओं को इस सम्मान के लिए धन्यवाद देते हुए कहा है कि एम्स परिवार निरंतर कोविड-19 के प्रति संघर्ष में नेतृत्व प्रदान करता रहेगा।

निर्धारित कार्यक्रम के तहत वायुसेना का एक हैलीकॉप्टर प्रातः 10.30 बजे रेलवे लाइन की तरफ से परिसर का चक्कर लगाकर जीई रोड तक पहुंचा और पुनः गेट नंबर एक के ऊपर से होते हुए फूलों की पत्तियां बिखरते हुए एम्स के कोविड-19 वार्ड के ऊपर से निकला।

एम्स के कोविड-19 वार्ड के सामने निदेशक प्रो. (डॉ.) नितिन एम. नागरकर के नेतृत्व में चिकित्सकों और अधिकारियों ने तालियां बजाकर तीनों सशस्त्र सेनाओं के प्रति अपने सम्मान को प्रकट किया। इस दौरान अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा लगाए गए भारत मां की जय के नारों से पूरा कैंपस गुंजायमान हो गया।

प्रो. नागरकर ने सेना, वायुसेना और नौसेना की इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि जिस प्रकार वे देश की सीमाओं पर चौकस रहते हुए चुनौतियों का मुकाबला कर रही हैं उसी प्रकार देश के अंदर और प्रदेश में एम्स कोविड-19 की चुनौती का मुकाबला करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने एम्स रायपुर को दिए गए इस विशेष सम्मान के लिए तीनों सशस्त्र बलों का धन्यवाद देते हुए कहा है कि इससे सभी को गर्व की अनुभूति हो रही है। इस सम्मान से सभी चिकित्सकों, नर्सिंग स्टॉफ और कर्मचारियों का मनोबल काफी बढ़ेगा।

इस अवसर पर उप-निदेशक (प्रशासन) नीरेश शर्मा, चिकित्सा अधीक्षक प्रो. करन पीपरे, कोविड-19 के नोडल ऑफिसर प्रो. अजॉय कुमार बेहरा, डॉ. अतुल जिंदल, प्रो. सरिता अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में चिकित्सक, अधिकारी, नर्सिंग स्टॉफ, पुलिस और मीडियाकर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *