Ajay Maken, Congress party, Will return to power in Delhi, CAA, NRC, Will not apply,

दिल्ली में कांग्रेस सत्ता में लौटेगी तो NRC-CAA नहीं करेंगे लागू- माकन

नई दिल्ली/हि.स.(realtimes) वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी दिल्ली में सत्ता में लौटेगी तो नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण (एनआरसी) को वर्तमान स्वरुप में नहीं लागू करेगी। 

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति की रविवार को हुई प्रेसवार्ता में अजय माकन ने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार आर्थिक मोर्चों, बेरोजगारी और मंहगाई से लोगों का ध्यान हटाने के लिए देश को नागरिकता कानून अधिनियम (सीएए) और एनआरसी जैसे विवादों में फंसा रही है। उन्होंने कहा कि इनके पास कोई दृरदृष्टि नहीं है। केवल गंगा-जमुनी तहजीब में फूट डालकर देश में शासन करना चाहती है। उन्होंने कहा कि पार्टी अगर सत्ता में आई तो एनआरसी-सीएए को वर्तमान स्वरुप में नहीं लागू करेगी।
इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि किसी भी प्रकार की हिंसा को हमारी पार्टी सपोर्ट नहीं करती है। लेकिन जिस तरह से देशभर में बेकसूर लोगों पर पर कार्रवाई की गई उसका हम विरोध कर रहे हैं और करते रहेंगे। 

प्रदेश अध्यक्ष चोपड़ा ने कहा कि जिस तरह से जामिया मिल्लिया में पढ़ने वाले भविष्य के नौनिहालों पर केंद्र सरकार द्वारा बर्बरतापूर्ण कार्रवाई की गई वह कही से भी न्यायसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि एक तरफ भविष्य के नौनिहालों के साथ जामिया में दुर्व्यवहार हो रहा था और दिल्ली सरकार के मुखिया केजरीवाल तमाशा देख रहे थें।  उन्होंने कहा कि सीएम केजरीवाल की चुप्पी ने सबकुछ बोल दिया । उन्होंने कहा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) को इस मसले पर अपना स्टेंड साफ करना चाहिए। 


बैठक में अजय माकन और सुभाष चोपड़ा के अलावा ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव पीसी चाको और हारुण यूसुफ भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *