Amazon का सीईओ पद छोड़ेंगे जेफ बेजोस, एंडी जेसी को मिलेगी जिम्मेदारी

सैन फ्रांसिस्को। एमेजॉन (Amazon) के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने सीईओ के रूप में पद छोड़ने की घोषणा की है। बेजोस इस साल की तीसरी तिमाही में अपने पद से हट जाएंगे और एक्जीक्यूटिव चेयरमैन के रूप में काम करेंगे। एंडी जेसी, जो कंपनी के लाभ कमाने वाले क्लाउड आर्म एमेजॉन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) के सीईओ हैं, बेजोस की जगह लेंगे। बेजोस ने मंगलवार रात कहा, “एमेजॉन का सीईओ होना एक बड़ी जिम्मेदारी है, और इसका कंज्यूमिंग है। जब आपके पास इस तरह की जिम्मेदारी है, तो किसी भी चीज पर ध्यान देना मुश्किल है।”

उन्होंने कहा, “एक्जिक्यूटिव चेयरमैन के रूप में मैं एमेजॉन की महत्वपूर्ण पहलों में शामिल रहूंगा। लेकिन इसके साथ ही डे 1 फंड, बेजोस अर्थ फंड, ब्लू ओरिजिन, द वाशिंगटन पोस्ट और मेरे अन्य जुनून पर फोकस करने के लिए समय और एनर्जी भी होगा।”

Jeff Bezos Amazon ceo

बेजोस के इस ऐलान के बाद गूगल के CEO सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने एक ट्वीट कर उन्हें शुभकामनाएं दी और एंडी जेसी को नए पद पर आने के लिए बधाई दी है।

बेजोस ने 1994 में कंपनी की स्थापना के साथ एमेजॉन के सीईओ के रूप में काम किया है, जिससे उनका उद्यम दुनिया की सबसे प्रमुख प्रौद्योगिकी फर्मों में से एक बन गया। इस यात्रा ने उन्हें दुनिया का सबसे अमीर शख्स बना दिया, जिनकी संपत्ति लगभग 180 अरब डॉलर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *