Ambani Couples: Ambani family is not only recognized for its wealth all over the world, but these couples of this family are hardly aware of you, they are often away from the limelight, know about them| entertainment News in Hindi

एंटरटेनमेंट डेस्क। अंबानी परिवार देश ही नहीं पूरी दुनिया में अपनी अच्छी खासी दौलत के लिए जाना जाता है। अंबानी परिवार में आमतौर पर आपने मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी, नीता अंबानी और टीना अंबानी के बारे में ही सुना होगा। आकाश-श्लोका, ईशा-आनंद, की भी खबरें तो आती ही रहती हैं, लेकिन क्या आप इस परिवार से जुड़े अन्य कपल्स के बारे में जानते हैं? शायद नहीं। क्योंकि इस परिवार में ऐसे बहुत से कपल हैं जो लाइमलाइट से दूर रहते हैं।

तो आइये आज हम अंबानी परिवार के उन कपल्स के बारे में जानते हैं जो खबरों से अक्सर दूर रहते हैं या यूं कहें कि उन्हें ये सब अच्छा नहीं लगता इसलिये वे अक्सर मीडिया से दूरी बनाए रखते हैं।

1. मुकेश-नीता अंबानी

नीता और मुकेश अंबानी के बारे में क्या कहा जाए। अंबानी परिवार के मुखिया के रूप में जिस तरह मुकेश अंबानी ने कमान संभाली है उसी तरह से नीता अंबानी भी उनके साथ रही हैं। नीता और मुकेश की लव स्टोरी भी काफी फेमस है जहां ट्रैफिक सिग्नल पर मुकेश ने गाड़ी रोककर नीता को प्रपोज किया था और नीता अंबानी ने उस वक्त हां की थी। नीता अंबानी और मुकेश अंबानी ने अपने परिवार को बखूबी जोड़कर रखा है।  

2. आकाश अंबानी-श्लोका मेहता

2019 से भारत के सबसे न्यूजी कपल के रूप में फेमस आकाश अंबानी और श्लोका मेहता को बहुत ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई है। आकाश और श्लोका माता-पिता बने हैं और उनका बेटा पृथ्वी आकाश अंबानी पैदा हुआ है। आकाश और श्लोका बचपन से ही एक दूसरे को जानते थे और इनकी लव स्टोरी बहुत ही खास है। हाल ही में इस जोड़े ने अपनी दूसरी एनिवर्सरी मनाई है।

3. ईशा अंबानी-आनंद पिरामल

मुकेश अंबानी की एकलौती बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी 2018 में हुई थी। ईशा जहां रिलांयस इंडस्ट्रीज का कामकाज संभालती हैं वहीं आनंद पीरामल पीरामल इंडस्ट्रीज का कामकाज संभालते हैं। उन्होंने पीरामल रिएलिटी और पीरामल स्वास्थ्य की स्थापना भी की है जो ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करती हैं। ईशा और आनंद को पावर कपल कहा जाता है जो अक्सर अंबानी परिवार के फंक्शन्स में दिखते हैं। ईशा अपने भाई और भाभी आकाश-श्लोका से काफी करीब हैं।

4. अनिल अंबानी- टीना अंबानी

धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी और उनकी पत्नी टीना अंबानी के बारे में तो सभी जानते होंगे। रिलायंस ग्रुप (2006 में रिलायंस इंडस्ट्रीज के टूटने के बाद बना) के चेयरमैन अनिल अंबानी और पूर्व एक्ट्रेस टीना अंबानी की शादी 1991 में हुई थी। अनिल ने परिवार वालों को बहुत मुश्किल से टीना से शादी करने के लिए मनाया था क्योंकि एक्ट्रेस होने के कारण धीरूभाई अंबानी इस रिश्ते से खुश नहीं थे। इस जोड़े के दो बेटे हैं जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी।

5. दीप्ती सल्गाओकर-दत्तराज सल्गाओकर

धीरूभाई अंबानी की बेटी दीप्ती सल्गाओकर की शादी दत्तराज सल्गाओकर से हुई है। ये दोनों 1983 में शादी के बंधन में बंध गए थे। दीप्ती और दत्तराज उसी साल गोवा शिफ्ट हो गए थे। दीप्ती ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें उनके पिता ने फैक्स मशीन दी थी और रोज़ाना वो फैक्स करते थे। दीप्ती और दत्तराज की लव मैरिज हुई थी और दत्तराज वी.एम.सल्गाओकर ग्रुप के मालिक हैं जो माइनिंग, प्रोसेसिंग और एक्सपोर्ट्स का काम संभालती है। साथ ही रियल एस्टेट, एग्रिकल्चर के काम में भी हैं।

6. नीना कोठारी-श्याम कोठारी

नीना कोठारी की शादी श्याम कोठारी से हुई थी जो कोठारी शुगर एंड केमिकल्स लिमिटेड के हेड थे। नीना और श्याम की शादी 1986 में हुई थी और ये दोनों 2015 में श्याम के अंतिम समय तक साथ थे। श्याम कोठारी कोलोन कैंसर से लड़ रहे थे और अब नीना और उनके बेटे अर्जुन और बेटी नयनतारा कोठारी कंपनी को संभालते हैं।

7. इशिता सलगाओकर – निश्चल मोदी

धीरूभाई अंबानी की बेटी दीप्ति सल्गाओकर की बेटी इशिता की शादी नीरव मोदी के छोटे भाई निश्चल मोदी से हुई है। क्योंकि दीप्ती और दत्तराज गोवा में स्थित हैं इसलिए ये शादी गोवा में ही हुई थी। अंबानी परिवार की सदस्य होने के बाद भी इस शादी में उतना शोर-शराबा नहीं हुआ बल्कि ये सिर्फ परिवार के लोगों के बीच हुई।

8. नयनतारा कोठारी – शमित भारतिया

नयनतारा कोठारी धीरूभाई अंबानी और कोकीलाबेन अंबानी की बेटी नीना कोठारी की बेटी हैं और वो धीरूभाई अंबानी की पहली पोती भी हैं। जाहिर सी बात है कि नयनतारा की शादी भी सबसे पहले ही हुई है। नयनतारा की शादी हिंदुस्तान टाइम्स ग्रुप के लाइफस्टाइल और मीडिया डायरेक्टर शमित भारतिया से हुई है। 2013 में शादी के समय पूरा अंबानी परिवार साथ था। नयनतारा भी अपनी मां की तरह ही लाइमलाइट से दूर रहती हैं। नयनतारा और शमित की लव मैरिज हुई थी और दोनों ही अंबानी परिवार के काफी करीब हैं।

9. अर्जुन कोठारी- आनंदिता मारिवाला

नीना कोठारी के ही बेटे हैं अर्जुन कोठारी जिनकी शादी कुछ समय पहले आनंदिता कोठारी से हुई है। अर्जुन और आनंदिता की शादी 2019 में हुई थी और इस शादी की तस्वीरों में पूरा अंबानी परिवार देखा जा सकता है। श्लोका मेहता का अपने देवर अर्जुन कोठारी के साथ मस्ती करता हुआ वीडियो भी खूब वायरल हुआ था। अर्जुन और आनंदिता की शादी में भी बॉलीवुड के दिग्गज जैसे शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, अनिल कपूर, शाहिद कपूर आदि शामिल हुए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *