Assembly Election 1st Phase of Polling: 77.99% polling in Bengal and 71.62% polling in Assam till 5 pm | national News in Hindi

इलेक्शन डेस्क। पश्चिम बंगाल और असम में आज शनिवार को विधानसभा चुनावों के पहले चरण के तहत मतदान किया जा रहा है। भारत निर्वाचन आयोग के ताजा अपडेट्स के अनुसार, असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के पहले चरण में शाम 5 बजे तक क्रमशः 71.62% और 77.99% मतदान दर्ज किया गया है।

 

71.62% and 77.99% voter turnout recorded till 5 pm, in the first phase of polling in Assam and West Bengal Assembly elections, respectively: Election Commission of India. pic.twitter.com/ph1BWtMXMV
— ANI (@ANI) March 27, 2021

शाम 4 बजे तक असम में 62.36% और पश्चिम बंगाल में 70.17% मतदान दर्ज किया गया। वहीं नंदीग्राम से भाजपा उम्मीदवार व टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए राज्य के वरिष्ठ नेता सुवेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी पर हुए हमले के सिलसिले में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल आज चुनाव आयोग से भी मिला है। पश्चिम बंगाल चुनाव प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा 6 साल के चुनावों में पहली बार हिंसा की घटनाओं में कमी दर्ज की गई है।

मतदान के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खड़गपुर में कहा कि कभी कभी वह कहते हैं कि ममता बांग्लादेश से लोगों को ला रही है और घुसपैठ करा रही है। लेकिन प्रधानमंत्री खुद बांग्लादेश जाकर वोट मार्केटिंग कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *