Assembly Election 20201: Election Commission asked the Ministry of Health, asked – why has PM Modi’s photo placed on the Corona vaccine certificate, it is a violation of code of conduct| national News in Hindi | Assembly Election 20201 : चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय से किया सवाल, पूछा

इंटरनेट डेस्क। कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो को लेकर मचे बवाल के बाद चुनाव आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से सवाल किया है कि कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट में पीएम मोदी की फोटो क्यों लगाई हुई है। दरअसल पश्चिम बंगाल चुनावों से पहले तृणमूल कांग्रेस ने इस मामले को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की थी। इसके बाद चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय से जवाब मांगा है।

टीएमसी पार्टी सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी के फोटो को आचार संहिता का उल्लंघन बता रही थी। खास बात यह है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद 26 फरवरी से आदर्श आचार संहिता प्रभावी है। भारत निर्वाचन आयोग ने चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन संबंधी तृणमूल कांग्रेस की शिकायत पर पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निर्वाचन अधिकारी को इसके संबंध में 24 घंटों में रिपोर्ट दाखिल करनी है।

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को चुनाव आयोग को दी गई शिकायत में आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल और अन्य चुनावी राज्यों में को-विन प्लेटफॉर्म के जरिए प्राप्त किए जाने वाले कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर होना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *