Assembly Election 2021: In this state, the party with which the BJP entered into an alliance, put ‘dent’ in the alliance, BJP and AIADMK candidates filled nominations from the same seat ..!| national News in Hindi

पॉलिटिकल डेस्क। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में 6 अप्रेल को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव होने हैं। पुदुचेरी में बीजेपी ने एआईएडीएमके पार्टी के साथ गठबंधन किया है। लेकिन यहां चुनाव से ठीक पहले हुई एक घटना से लग रहा है कि एनडीए गठबंधन के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। दरअसल राज्य की एक ही सीट पर एनडीए गठबंधन के दोनों घटक दलों बीजेपी और एआईडीएमके के प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल कर मामले को अलग ही रंग दे दिया है।

पुडुचेरी में एनडीए की अगुआई एआईएनआरसी पार्टी कर रही है। 30 सीटों वाली विधानसभा में उसके पास गठबंधन में 16 सीटें हैं। बाकी सीट बीजेपी और एआईएडीएमके के हिस्से में आई हैं। बीजेपी और एआईएडीमके के बीच तमिलनाडु में तो सीटों को लेकर सहमति बन गई लेकिन पुडुचेरी में ऐसा नहीं हो पाया है। बीजेपी 14 में से 10 सीटें चाहती है जबकि एआईएडीएमके कम से कम सात सीटों की मांग कर रही है। 

सोमवार को दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों ने पर्चा भी दाखिल करना शुरू कर दिया जबकि दोनों पार्टी के बीच अभी बात नहीं बनी है। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले जे. विवियन रिचर्ड्स ने नेल्लिथोपे सीट से अपना पर्चा दाखिल कर दिया। कुछ ही देर बाद एआईएडीएमके के पूर्व विधायक ओम शांति शेखर ने भी यहां से पर्चा भरकर मामले को दिलचस्प बना दिया है।

गौरतलब है कि पुदुचेरी की 30 सीटों पर एक ही चरण में 6 अप्रेल को मतदान होगा। वहीं 2 मई को मतगणना होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *