Assembly Election 2021: Union Home Minister claims after first phase of voting, Bharatiya Janata Party is winning 26 out of 30 seats in Bengal | national News in Hindi

पॉलिटिकल डेस्क। पश्चिम बंगाल और असम में कल शनिवार को हुए पहले चरण के मतदान में मतदाताओं के उत्साह और वोटिंग प्रतिशत पर बात करते हुए आज रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली स्थित अपने आवास पर मीडिया को संबोधित किया। शाह ने कहा कि पहले चरण के वोटिंग प्रतिशत को देखते हुए भाजपा बंगाल में 30 में से 26 सीटें जीत रही है।

 

The first phase of voting for West Bengal and Assam concluded yesterday. I want to thank people of both the States for voting for us. Voter turnout shows enthusiasm in people: Union Home Minister Amit Shah pic.twitter.com/D1OwtZNpI2
— ANI (@ANI) March 28, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के हवाले से, अमित शाह ने कहा कि बंगाल और असम के पहले चरण में भारी संख्या में लोगों ने मतदान किया है। इसके लिए मैं मतदाताओं का धन्यवाद करना चाहता हूं। ये भारी मतदान बीजेपी के लिए शुभ संकेत है। मुझे उम्मीद है बंगाल के पहले चरण में 30 सीटों में से 26 सीट बीजेपी जीतेगी। असम में भी बीजेपी की सरकार बनना तय नजर आ रहा है।

 

#WATCH Union Home Minister Amit Shah briefs the media in Delhi https://t.co/tKlRpYPCPh
— ANI (@ANI) March 28, 2021

गौरतलब है कि दोनों राज्यों में पहले चरण का मतदान हो चुका है। बंगाल में मतदान 8 चरणों में होगा जबकि असम में तीन चरणों में। वहीं मतों की गिनती 2 मई को होगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *