Bhopal, B J P, Madhya Pradesh, Former chief minister, Shivraj Singh Chauhan, Kamal Nath Government, Lost majority,

MP: शिवराज बोले, कमलनाथ सरकार ने बहुमत खोया

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि राज्य की कमलनाथ सरकार ने बहुमत खो दिया है।

श्री चौहान ने यहां पत्रकारों से चर्चा में यह टिप्पणी की। चौहान से राज्य में चल रहे राजनैतिक घटनाक्रमों को लेकर सवाल किया गया था। भाजपा नेता ने कहा कि वे शुरू से ही कहते आ रहे हैं कि भाजपा का इस मामले से कोई लेनादेना नहीं है। यह कांग्रेस का आंतरिक मामला है। लेकिन अब सच्चायी यह कि सरकार ने बहुमत खो दिया है। एेसी सरकार कैसे विधानसभा में राज्यपाल का अभिभाषण करवा सकती है और कैसे सत्र बुला सकती है।

दूसरी ओर वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को सड़क पर उतरने के लिए कहा। जैसे ही श्री सिंधिया सड़क पर आए, तो सरकार ही सड़क पर आ गयी। उन्होंने कहा कि श्री सिंधिया ने सदैव आम आदमी की आवाज उठायी। उन्होंने कांग्रेस में रहते हुए ही कांग्रेस सरकार की नीतियों की आलोचना है।

एक अन्य सवाल के जवाब में श्री मिश्रा ने कहा कि उनकी व्यक्तिगत राय है कि हफ्ते दस दिन में राज्य में परिवर्तन होगा। इसके पहले पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भी यहां पत्रकारों से कहा कि राज्य सरकार के पास बहुमत नहीं है। इस स्थिति में उसे सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है।

भाजपा नेता आज यहां श्री सिंधिया के स्वागत की तैयारियों में जुटे हैं। श्री सिंधिया दोपहर बाद भोपाल पहुंचेंगे और बड़ी रैली के रूप में उन्हें विमानतल से प्रदेश भाजपा कार्यालय ले जाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *