Bihar Off Beat: Amazing in Buxar, Bihar today…! A monkey’s jump forced the galloping Rajdhani Express to brake on the trek, read this news| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। बिहार के बक्सर में आज गुरुवार को बंदर के उत्पात से करीब एक घंटे तक राजधानी एक्सप्रेस को रोकना पड़ा। चौसा बक्सर रेलखंड के पावनी कमरपुर हाल्ट स्थित ठोरा नदी पुल के समीप गुरुवार की सुबह करीब 09.30 बजे ओवरहेड तार पर बंदर कूद गया। इस कारण तार में विद्युत प्रवाह बंद हो गया, इससे डाउन रेल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया।

इससे राजधानी एक्सप्रेस को करीब एक घंटे तक चौसा रेलवे स्टेशन पर रोका गया। इसके अतिरिक्त रक्सौल लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस को भी लगभग 20 मिनट के लिए चौसा रेलवे स्टेशन पर रोका गया। घटना के बाद रेलवे स्टेशन प्रबंधक ने तत्काल सूचना टीआरडी मनोज कुमार को दी। तकनीकी कर्मियों को भेजकर खराबी को दुरुस्त कराया गया। लगभग एक घण्टे की मशक्कत के बाद 10:30 बजे के करीब खराबी को दुरुस्त कर राजधानी एक्सप्रेस को पहले आगे की ओर रवाना कर दिया गया। इसके बाद फिर 11:00 बजे के करीब परिचालन को सुचारु हुआ।

घटना के सम्बन्ध में पीआरडी मनोज कुमार ने बताया कि बंदर के ओवरहेड तार पर कूदने के कारण हुई इस खराबी को दुरुस्त करने में तकरीबन एक घंटे का समय लग गया। डाउन लाइन के पोल संख्या 663 के समीप पवनी कमरपुर हाल्ट व बक्सर के बीच ठोरा नदी पुल के आसपास यह घटना हुई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *